Jasprit Bumrah: यह बुमराह ने कैसा बवाली कारनामा कर डाला, विश्व कप इतिहास में कोई भी नहीं कर सका ऐसा

India vs Bangladesh: जसप्रीत बुमराह के इस सुपर से ऊपर कारनामे ने पहले से ही उन्हें महान बॉलरों में शुमार करा दिया है

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cip 2024) में टीम इंडिया का तूफान जारी है. बुमराह एक्स्प्रेस का तूफान जारी है! जब दुनिया के बल्लेबाजों को बुमराह के खिलाफ कोई रास्ता नहीं मिल रहा, तो बांग्लादेश के बल्लेबाजों से भला कैसे इसकी उम्मीद की जा सकती थी. और कुछ ऐसा ही शनिवार को भारत के खिलाफ (Ind vs Ban) भी कुछ ऐसे ही साबित हुआ. बुमराह की बूम-बूम गेंदों का जलवा अफगानिस्तान के मैच के बाद भी इसी स्तर पर जारी रहा. जस्सी ने कोटे के 4 ओवरों में 13 रन देकर 2 विकेट चटकाए. और इसके बाद उनका मेगा टूर्नामेंट में आंकड़ा ऐसे मुकाम पर चला गया है, जो अभी तक टी20 विश्व कप इतिहास में पहले कोई दूसरा बॉलर नहीं कर सका है. 

जस्सी का यह कारनामा बहुत बड़ा है!

अभी तक बुमराह ने मेगा इवेंट में पांच मैच खेले हैं. और इन मैचों में इस पेसर ने 19 ओवर गेंदबाजी की है. इन मैचों में दस विकेट चटकाकर बुमराह दसवें नंबर पर आ गए हैं. उनके और शीर्ष पर चल रहे फलजहक फारूकी के बीच पांच विकेट का अंतर है, लेकिन जो बात बुमराह ने कर दिखाई, फारुकी तो क्या, कोई भी गेंदबाज बुमराह के आगे नहीं ठहरता. यह कारनामा साफ बताता है कि विश्व क्रिकेट में इस समय जस्सी जैसा कोई नहीं

Advertisement

कौन पछाड़ेगा जस्सी को?

एक बार को विश्वास ही नहीं होता कि अभी तक फेंके 19 ओवरों में बुमराह ने सिर्फ 65 ही रन दिए हैं, जी हां सिर्फ 65 रन. और उनका इकॉनमी रन रेट 3.42 का है. शीर्ष 15 गेंदबाजों में सबसे कम. और इससे पहले विश्व कप के इतिहास में किसी भी गेंदबाज द्वारा इतने ओवर गेंदबाजी करने के बाद कोई भी अपने खाते में इतना कम इकॉनमी रन-रेट हासिल नहीं ही कर सका.  

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Rabies की वजह से हर साल दुनिया में 60 हजार लोगों की मौत, क्यों है ये लाइलाज ?