Ind vs Ban: "यह खिलाड़ी भविष्य में रविचंद्रन अश्विन का एकदम सही विकल्प...", कार्तिक ने कह दी बड़ी बात

India vs Bangladesh: अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जानी वाली सीरीज को लेकर संभावित चयन को लेकर चर्चा शुरू हो गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

अगले महीने टीम रोहित मेहमान बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है. भारतीय खिलाड़ियों ने नेट पर जमकर पसीना बहाना शुरू कर दिया है, तो वहीं बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट (Pak vs Ban) के खिलाफ चौथे दिन शनिवार को अपनी तैयारी का बहुत ही अच्छा सबूत दे दिया. बांग्लादेश ने सभी को चौंकाते हुए पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में 117 रन की अहम बढ़त हासिल कर ली. बहरहाल, फैंस अभी से यह अनुमान लगा रहे हैं कि टीम में कौन-कौन होगा. किस नए खिलाड़ी को मौका मिलेगा, तो किसकी छुट्टी होगी. इसी कड़ी में पूर्व विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने उस ऑफ स्पिनर का नाम बता दिया है, जो अश्विन को रिप्लेस करता है. 

कार्तिक ने एक वेबसाइट से बातचीत में 24 साल के वॉशिंगटन सुंदर की वकालत  करते हुए कहा कि अश्विन के संन्यास के बाद इस युवा खिलाड़ी में दिग्गज स्पिनर को रिप्लेस करने की क्षमता है. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर राष्ट्रीय चयन समिति अगली पीढ़ी के ऑफ स्पिनर की ओर निहार रही है. यह इससे देखा जा सकता है कि इंग्लैंड "ए" के खिलाफ तीन ऑफ स्पिनरों को आजमाया. ये तीन स्पिनर पुल्कित नारंग, वॉशिंगट सुंदर और सारांश जैन थे. 

पूर्व विकेटकीपर ने कहा कि अब चयन समिति रविचंद्रन अश्विन के बाद सुंदर का पहले ऑफ स्पिन के रूप में इस्तेमाल कर रही है. सुंदर को जो भी सीमित मौके मिले हैं, उसके भीतर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. यही वजह मेरा मानना है कि किसी और ऑप स्पिनर की तुलना में सुंदर को उनका हक पहले मिलेगा. वैसे कार्तिक के बयान के बीच बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पहली पसंद के रूप में आर. अश्विन को ही टीम में चुनेंगे. दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में 19 सितंबर से खेला जाएगा.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Haryana BJP के वरिष्ठ नेता Anil Vij ने NDTV से कहा: CM पद पर दावा खारिज होने से निराश नहीं'