Ind vs Ban: "वर्तमान भारतीय बॉलिंग अटैक वसीम अकरम...", पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज बल्लेबाज का बड़ा बयान

Jasprit Bumrah: अगर बात किसी पाकिस्तानी के मुंह से निकली है, यह बहुत कुछ बताने और समझाने के लिए काफी है कि इस समय भारतीय अटैक कैसा है

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

सीरीज से पहले तक बांग्लादेश बहुत ही ज्यादा गदगद था. इस टीम ने पाकिस्तान को उसके घर में 2-0 से मात देकर इतिहास रच दिया था, लेकिन चंद दिनों के भीतर ही टीम नजमुल शंटो को एहसास हो गया है कि टेस्ट क्रिकेट में वह कहां खड़ी है. टीम इंडिया ने करीब साढ़े तीन दिन के भीतर ही उसे चेन्नई में 280 रनों से धोकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. इससे पाकिस्तानी हाल-फिलहाल तो बहुत खुश हैं, तो वहीं पड़ोसियों से प्रशंसा भी जोर-शोर से मिल रही है.अब उसके पूर्व बल्लेबाज बासित अली ने भारीय बॉलिंग अटैक को अकरम, शोएब अख्तर और वकार युनुस की बराबरी का करार दिया है. 


बासित ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, "वर्तमान में भारतीय गेंदबाजी इतनी ज्यादा प्रभावी है कि उसका स्तर वसीम अकरम, शोएब अख्तर और वकार यूनुस के स्तर का है. वहीं, आप यह भी ध्यान रखें कि मोहम्मद शमी अभी चोट के कारण सेवाएं नहीं दे रहा हैं", बासित ने स्वीकार किया कि फिलहाल चोट से उबर रहे मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति के बावजूद यह वर्तमान भारतीय बॉलिंग अटैक बहुत ही उच्च  स्तर का है. और यह वसीम अकरम, वकार यूनुस और शोएब अख्तर के स्तर का है. 

इस प्रदर्शन ने किया बासित को मजबूर

यहां इस प्वाइंट की अनदेखी नहीं की जा सकती कि बासित का यह कमेंट ऐसे समय आया है, जब भारत ने यह जीत दूसरी पारी में छह विकेट चटकाने वाले रविचंद्रन अश्विन और तीन विकेट लेने वाले रवींद्र जडेजा की गेंदबाजी के बूते हासिल की. ऐसे में अगर बासित का यह बयान आया है, तो इसके पीछे वजह पहली पारी में पेसरों का प्रदर्शन रहा. पहली पारी में बुमराह ने चार, जबकि मोहम्मद सिराज और आकाश दीप ने दो-दो विकेट चटकाए थे. पहली पारी में ही चटकाए चार विकेटों से जसप्रीत बुमराह ने अपने 400 अंतरराष्ट्रीय विकेट भी पूरे किए थे. वह यह कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय पेसर बने थे. शुरुआती दो दिन पिच पेसरों को खासा मदद कर रही थी. और इसका पूरा फायदा उठाते हुए पेसरों ने बांग्लादेश को पहली पारी में सिर्फ 149 रनों पर समेट दिया था, जो मेहमान टीम को बहुत ही भारी साबित हुआ. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi US Visit: दोस्ती के साथ साथ राजनीतिक दांव भी! | Joe Biden | USA | India-USA | Neeta Ka Radar
Topics mentioned in this article