IND vs BAN: सुरक्षा में तैनात हुए 'लंगूर', UPCA ने कानपुर स्टेडियम में किया गया ये खास इंतेज़ाम

IND vs BAN 2nd Test: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है

Advertisement
Read Time: 2 mins
I

IND vs BAN 2nd Test: उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (UPCA) ने भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के वेन्यू ग्रीन पार्क स्टेडियम में बंदरों के आतंक से निपटने के लिए लंगूरों की मदद ली है. यह निर्णय फैंस, कर्मचारियों और प्रसारण कर्मियों को बंदरों से बचाने के लिए लिया गया, जो खाने की तलाश में स्टेडियम में घुसकर उत्पात मचा सकते हैं. मैच शुरू होने से पहले वेन्यू निदेशक संजय कपूर ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा, "बंदरों के आतंक से बचने के लिए हमने लंगूर तैनात किए हैं."

बंदरों के आतंक से निपटने के लिए शहर में लंगूरों का इस्तेमाल आम बात है. पहले भी इस मैदान पर अंतरराष्ट्रीय मैचों के दौरान उनकी मौजूदगी कारगर साबित हुई है. यूपीसीए ने इसके अलावा भी कई अन्य उपाय भी किए हैं, जैसे कि ऊंचे स्टैंडों को, जहां टेलीविजन क्रू अपने कैमरे लगाते हैं, दोनों तरफ और पीछे काले कपड़े से ढक दिया गया, ताकि बंदरों को स्टैंड में प्रवेश करने से रोका जा सके. मुकाबले के दौरान स्टैंड में मौजूद कैमरे क्रू को बंदरों से सबसे ज्यादा खतरा होता है. ऐसे में बंदरों के आतंक से बचने के लिए लंगूरों को स्टेडियम पर अलग-अलग जगह तैनात किया गया है.

Advertisement

लंच तक बांग्लादेश ने पहली पारी में 2 विकेट पर 74 रन बनाए. मोमिनुल हक 17 और कप्तान नजमुल हसन शांतो 28 रन पर नाबाद हैं. बांग्लादेश को अपनी पारी को बड़े स्कोर तक ले जाने के लिए एक बड़ी साझेदारी की जरूरत है. शांतो और मोमिनुल क्रीज पर हैं. सुबह का सत्र भारत के नाम रहा और पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही है. अब जिम्मेदारी बांग्लादेश के बल्लेबाजों पर है कि वे डटे रहें और वापसी करें.

Advertisement
Featured Video Of The Day
MCD Standing Committee में सीटें AAP की ज्यादा लेकिन क्या सत्ता होगी BJP के हाथों में ?
Topics mentioned in this article