IND vs BAN 2nd Test Kanpur Weather: क्या आज हो पाएगा पूरा मैच, जानिए मौसम का ताजा अपडेट

Kanpur weather forecast, India vs Bangladesh 2nd Test, लंच के बाद कुछ ओवर का खेल ही हुआ था कि फिर जबरदस्त बारिश के कारण खेल संभव नहीं हो पाया. बांग्लादेश ने इस दौरान 3 विकेट खोकर 107 रन बना लिए.

Advertisement
Read Time: 3 mins
K

IND vs BAN 2nd Test Kanpur Weather: कानपुर में भारत औऱ बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहले दिन केवल 35 ओवर का ही खेल हो पाया था जिसके बाद बारिश ने मैच का मजा किरकिरा कर दिया था. बारिश की वजह से मैच को जल्द खत्म करना पड़ा था. अब दूसरे दिन भी क्या बारिश मैच का मजा किरकिरा करेगी. इस बात को लेकर फैन्स के बीच जिज्ञासा बनी हुई है. 

आज कैसा रहेगा मौसम

Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार कानपुर में आज भी बारिश की संभावना बनी हुई है. बारिश होने की 80 प्रतिशत संभावनाएं हैं. वहीं मैच टाइमिंग के पहले दो घंटे में 51 फीसदी बारिश होने की संभावना जताई गई है. जिसके कारण तय समय पर मैच होना मुश्किल है. इसके अलावा दिन के आखिरी में भी बारिश होने की संभावना जताई गई है. 

दिनेश कार्तिक ने दिया अपडेट

Advertisement

पहले दिन केवल 35 ओवर का खेल

लंच के बाद कुछ ओवर का खेल ही हुआ था कि फिर जबरदस्त बारिश के कारण खेल संभव नहीं हो पाया. बांग्लादेश ने इस दौरान 3 विकेट खोकर 107 रन बना लिए. कल (गुरुवार) रात हुई बारिश के कारण मैदान गीला होने से सुबह के सत्र का खेल कुछ देरी के साथ शुरू हुआ. हालांकि, पहले सत्र में बारिश तो नहीं हुई लेकिन बांग्लादेश की टीम ने इस सत्र में दो विकेट गंवाए। दूसरा सत्र भी थोड़ी देरी से शुरू हुआ, इस बीच ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को आउट कर तीसरा विकेट निकाला.  लेकिन इसके बाद तेज बारिश शुरू हो गई और पूरे मैदान को कवर से ढक दिया गया. मैच अधिकारियों ने बारिश न रूकने के संभावना को देखते हुए दिन का खेल समाप्त करने का फैसला किया.  मैच के दूसरे दिन शनिवार को खेल आधा घंटा पहले शुरू होगा.

Advertisement

सुबह भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.पिछले मैच में दो विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज आकाश दीप ने भारत को पहली सफलता 9वें ओवर में दिलाई, जब उन्होंने जाकिर हसन को यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच करा दिया. जाकिर हसन ने 24 गेंदों का सामना किया लेकिन खाता नहीं खोल पाए.आकाश दीप ने शादमान इस्लाम को एलबीडब्ल्यू कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. शादमान ने 36 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 24 रन बनाए.

Advertisement

 दो विकेट 29 रन पर गिर जाने के बाद मोमिनुल हक और कप्तान शांतो ने तीसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की और लंच तक टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया. लंच के बाद अश्विन ने नजमुल शांतो को एलबीडब्ल्यू कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई. शांतो ने 57 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 31 रन बनाए. बारिश के कारण जब पहले दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब मोमिनुल हक 81 गेंदों में 7 चौके के सहारे 40 रन और रहीम 13 गेंदों में 6 रन बनाकर क्रीज पर थे. भारत की तरफ से आकाश दीप ने 34 रन पर 2 विकेट और अश्विन ने 22 रन पर 1 विकेट लिया.

Featured Video Of The Day
Bareilly: Nawabganj में मस्जिद निर्माण को लेकर बवाल, भारी सुरक्षाबल तैनात
Topics mentioned in this article