Ind vs Ban 2nd Test: "विदेश में इन दोनों ही बल्लेबाजों को खुद को...", अश्विन ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को दी वॉर्निंग

Ravichandran Ashwin: टीम इंडिया अगले ही महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा रही है. और अश्विन ने कंगारुओं को चेता दिया है

Advertisement
Read Time: 2 mins
I
नई दिल्ली:

मेहमान बांग्लादेश को कानपुर टेस्ट में 7 विकेट से मात देकर सीरीज पर 2-0 से सफाया करने के बाद टीम इंडिया का हौसला सातवें आसमान पर है. इस जीत के बाद WTC प्वाइंट्स टेबल में भारत की स्थिति और भी ज्यादा मजबूत हो गई है. इस जीत के बाद अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया को वॉर्निंग देते देते हुए बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. कानपुर में जीत के बाद भारती ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कंगारुओं को चेतावनी देते हुए कहा, "अगले महीने होने वाले ऑस्ट्रेलिया के दौरे में शुबमन गिल और शुबमन गिल भारत के भविष्य के स्तंभ साबित होंगे. बता दें कि अगले महीने कीवी टीम भारत दौरे पर आ रही है. इसके बाद टीम रोहित ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पांच टेस्ट की सीरीज खेलने जाएगी, जो उसके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतन में बहुत ही अहम भूमिका अदा करेगी. 

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए अश्विन ने कहा, "यशस्वी एक स्पेशल टैलेंट है और पूरी तरह स्वतंत्रता से अपनी इच्छा से बैटिंग करता है. और जल्द ही अगले महीने होने जा रहे विदेशी दौरे में जायसवाल और गिल भारत के लिए भविष्य के स्तंभ साबित होंगे. साथ ही, ऑस्ट्रेलिया दौरा दोनों बल्लेबाजों की टेस्ट यात्रा में उनके अनुभव में बहुत ही ज्यादा वृद्धि करेगा",महान खिलाड़ी का दर्जा पा सके अश्विन ने कहा, "इस दौरे में दोनों ही बल्लेबाजों को नए अनुभव का सामना करना होगा और खुद को पहचानना होगा कि इन्हें कहां अपनी बैटिंग पर काम करने की जरुरत है. निश्चित तौर पर गिल और जायसवाल बहुत ही उच्च स्तरीय बल्लेबाज हैं"

वॉर्निंग की गवाही दे रहे आंकड़े

अगर अश्विन ने कहा है कि अश्विन और गिल ऑस्ट्रेलिया दौरे में भारत के भविष्य के स्तंभ साबित होंगे, तो इसकी पुष्टि जायसवाल और गिल दोनों ने ही कर दी है. ये दोंनों ही बल्लेबाज बांग्लादेश के खिलाफ खत्म हुए सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दो शीर्ष बल्लेबाज रहे. जायसवाल ने दो टेस्ट की पार पारियों में तीन अर्द्धशतकों से 47.25 के औसत से सबसे ज्यादा 189 रन बनाए. वहीं, शुबमन गिल भी चार पारियों में 54.66 के औसत से 164 रन बनाकर दूसरे नंबर पर रहे.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Iran Conflict: इजरायली सेना ने ईरान के हमले के बाद दी धमकी | NDTV India