Ind vs Ban 1st Test: इस वजह से दो युवा पेसर आकाश और यश बाजी मारकर ले गए, अनुभवी पेसर देखते रह गए

India vs Bangladesh: रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया, तो दो युवा पेसरों ने अनुभवी तेज गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया

Advertisement
Read Time: 2 mins
I
नई दिल्ली:

Ind vs Ban 1st Test: रविवार को 19 सितंबर से खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम (India Team) का ऐलान कर दिया गया. इस टेस्ट के लिए युवाओं सहित कई पेसरों ने दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के जरिए जोरदार दावा ठोका. पूरी तरह फिट न हो सके मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति में पहले टेस्ट के लिए हर्षित राणा, नवदीप सैनी, मुकेश कुमार, यश दयाल के अलावा व्हाइट-बॉल के स्टार अर्शदीप सिंह भी रेस में थे, लेकिन तीन टेस्ट खेल चुके मुकेश कुमार, 16 व्हाइट-बॉल मैच खेल चुके अर्शदीप को अजित अगरकर एंड कंपनी ने पहले टेस्ट के लिए घोषित टीम में जगह नहीं दी. 

आकाश दीप इस वजह से पड़े भारी

दलीप ट्रॉफी मैच शुरू होने से पहले तक सेलेक्टर तीन टेस्ट मैच खेल चुके मुकेश कुमार को टीम में शामिल करने के पक्षधर थे, तो कुछ सेलेक्टर हर्षित राणा को भी टीम में रखना चाहते थे. वहीं हालात (स्पिनरों की मददगार पिच)  देखते हुए एक अतिरिक्त स्पिनर को भी टीम में रखने की चर्चा हुई, लेकिन आखिर में दलीप ट्रॉफी मैच में 9 विकेट का प्रदर्शन सभी बातों पर भारी पड़ा. और सर्वसम्मति से आकाश दीप को टीम में लेने का फैसला किया गयाा. 

इस वजह से अर्शदीप पिछड़ गए दयाल से

सेलेक्टरों का एक बड़ा वर्ग व्हाइट-बॉल में देश के लिए 64 मैच और दो विश्व कप खेल चुके अनुभवी अर्शदीप सिंह को टीम में  जगह देना चाहता था, लेकिन उत्तर प्रदेश से आने वाले लेफ्टी पेसर यश दयाल का गुजरे सीजन का प्रदर्शन और समग्र फर्स्ट क्लास परफॉरमेंस अर्शदीप के चयन में आड़े आ गया. जब यश दयाल और अर्शदीप के फर्स्ट क्लास मैचों के रिकॉर्ड की बात आती है, तो इसमें भी यूपी का पेसर आगे है. अर्शदीप ने 17 मैचों में 51 विकेट चटकाए हैं, तो दयाल के खातों में 23 मैचों में 72 विकेट हैं. और यही पहलू यश दयाल को स्टार लेफ्टी पेसर से आगे करा गया. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Elections 2024: सियासी दलों के नेताओं की बढ़ती बदज़ुबानी अब क्यों होती जा रही है हिंसक? | Des Ki Baat
Topics mentioned in this article