IND vs AUS: कोहली-रोहित नहीं बल्कि भारत के इस बल्लेबाज से बचकर रहना होगा, नाथन लियोन ने बताया

Nathan Lyon on Border-Gavaskar Trophy: स्पिनर लियोन ने भारत के खिलाफ सीरीज से पहले एक ऐसी बात कही है जो फैन्स के बीच सुर्खियां बटोर रही है. बता दें कि नवंबर-दिसंबर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाकर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
N

Nathan Lyon on Indian Team: भारतीय टीम (IND vs AUS 2024 Test Series) को साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया ने 2014-15 के बाद से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy)  नहीं जीती है, 2020-21 में, भारत ने एडिलेड में 36 रन पर आउट होने के बाद 1-0 से पिछड़ने के बाद वापसी की और फिर एमसीजी और गाबा में शानदार जीत के साथ-साथ सिडनी में रोमांचक ड्रॉ किया और  सीरीज़ अपने नाम करने में सफलता हासिल की थी. अब एक बार फिर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने वाली है. 

ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बड़ा ऐलान किया है. ईएसपीएन को दिए इंटरव्यू में लियोन ने कहा है कि इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ बेहतरीन परफॉर्मेंस कर सीरीज जीतने की भरसक कोशिश करेगी. 

स्पिनर लियोन ने कहा, "दस साल से अधूरा काम चल रहा है, काफी समय हो गया है, और मुझे पता है कि हम चीजों को बदलने के लिए बेहद उत्सुक हैं, खासकर यहां घर पर, मुझे गलत मत समझिए, भारत एक सुपरस्टार टीम है और बेहद चुनौतीपूर्ण है, लेकिन मैं चीजों को बदलने के लिए बेहद उत्सुक हूं और सुनिश्चित करना चाहता हूं कि हम ट्रॉफी जीतें."

Advertisement

लियोन ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि हम कुछ साल पहले की तुलना में एक अलग टीम हैं, हम एक महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम बनने की यात्रा पर हैं. हम निश्चित रूप से कुछ अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं."

Advertisement

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने भारत के उस बल्लेबाज के नाम भी बताया है जिससे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बचकर रहना होगा. नाथन लियोन ने इस बारे में कहा कि, "मैं अभी तक जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) से नहीं मिला हूं, लेकिन यह हम सभी गेंदबाजों के लिए एक बड़ी चुनौती होगी, जिस तरह से उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेला, मैंने उसे बल्लेबाजी करते हुए देखा है और मुझे लगा कि यह काफी अद्भुत था.. टॉम हार्टले के साथ मेरी कुछ अच्छी बातचीत हुई कि उन्होंने अलग-अलग गेंदबाजों के खिलाफ अलग-अलग तरीके से खेला, जो मुझे काफी दिलचस्प लगा."

Advertisement

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सीरीज में जायसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी की थी और 712 रन बनाने में सफल  रहे थे. बुमराह को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिलाफ से नवाजा गया था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
हिज्बुल्लाह सदस्यों के पेजर्स में विस्फोट से 8 की मौत, 2750 जख्मी