Advertisement

पहले टेस्ट में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में बदलाव, 26 साल के लेफ्ट आर्म स्पिनर को बुलाया गया

IND vs AUS: पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को भारत ने एक पारी और 132 रन से हराकर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. अब दूसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बदलाव हुआ है.

Advertisement
Read Time: 9 mins
IND vs AUS: दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम में बदलाव

IND vs AUS: पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को भारत ने एक पारी और 132 रन से हराकर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. अब दूसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बदलाव हुआ है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में अब 26 साल के ऑफ स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन (Matt Kuhnemann) को टीम में शामिल कर लिया गया है. दरअसल, मिचेल स्वेपसन पारिवारिक कारणों के चलते अपने देश लौट चुके हैं. ऐसे में उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर स्वेपसन को टीम में शामिल किया गया है. 

Advertisement

26 साल के ऑफ स्पिनर मैथ्यू कुह्नमैन (Matthew Kuhnemann) ने पिछले साल ही अपना वनडे डेब्यू किया था. अबतर मैथ्यू कुह्नमैन ने 4 वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले हैं और 6 विकेट लेने में सफलता हासिल की है. फर्स्ट क्लास में उन्होंने 12 मैच में 32 विकेट लिए हैं. अब ये देखना है कि दूसरे टेस्ट में 26 साल के इस स्पिनर को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिलता है या नहीं. 

नागपुर टेस्ट मैच में जहां भारतीय स्पिनरों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अपनी घुमती हुई गेंदों पर नचा कर रख दिया तो वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ज्यादा प्रभावशाली नहीं रहे थे. लेकिन युवा टॉड मर्फी ने अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को परेशान जरूर किया था लेकिन अपनी टीम के लिए कोई बड़ा चमत्कार नहीं कर पाए थे. अब दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम 26 साल के ऑफ स्पिनप  को प्लेइंग इलेवन में शामिल करेगी या नहीं, यह देखने वाली बात होगी. 

दूसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम 
पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जॉश हेजलवुड, उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, टॉड मर्फी, मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, लांस मॉरिस, एश्टन एगर, मैथ्यू कुह्नमैन, नाथन लियोन, जॉश हेजलवुड, स्कॉट बोलैंड.

--- ये भी पढ़ें ---

* "महेश पीथिया तो इन्हें चूना लगा गया", जीत में अश्विन के पंजा जड़ने पर फैंस ने कुछ ऐसे रिएक्ट किया
* भारत ने WTC Final के लिए बढ़ाया जीत प्रतिशत, जानें किसकी बची उम्मीदें, कौन हुआ होड़ से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election Phase 6: President Droupadi Murmu ने किया मतदान, दिखी महिला सशक्तिकरण की तस्वीर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: