Ind vs Aus 2nd ODI: सूर्यकुमार ने इतनी बुरी मार लगाई, कैमरून ग्रीन के करियर पर लग गए ये 2 बड़े दाग

India vs Australia, 2nd ODI: दूसरे वनडे में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने कैमरून ग्रीन का जो हाल किया, वह इस पेसर के लिए किसी सदमे से कम नहीं रहा

विज्ञापन
Read Time: 20 mins
नई दिल्ली:

इंदौर में रविवार को मेहमान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मुकाबल में टीम रोहित को World Cup 2023 की दिशा में आगे बढ़ते हुए एक नहीं, बल्कि कई सारे पॉजिटिव मिल गए. जिस अंदाज में शुभमन गिल (Shubman Gill), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की जमकर धुनाई की, वह उसे बिल्कुल भी नहीं भूलेंगे. खासकर उसके पेसर कैमरून ग्रीन और लेग स्पिनर एडम जंपा. सूर्यकुमार यादव ने पारी के 47वें ओवर में ग्रीन को ऐसी मार  लगाई कि उनके करियर पर ही एक बड़ा धब्बा लग गया. वास्तव में मुकाबले में बने अनचाहे रिकॉर्डों पर लेग स्पिनर एडम जंपा का भी नाम चिपक गया.  

सूर्यकुमार यादव ने पारी के 47वें ओवर में कैमरून ग्रीन को लगातार 4 छक्के जड़ते हुए ओवर में 26 रन बटोर लिए. जिस अंदाज में यादव बैटिंग कर रहे थे, लग रहा था कि छह छक्के भी लग जाएं, तो बड़ी बात नहीं होगी. बहरहाल, इससे कैमरून ग्रीन का नाम ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले बॉलरों में आ गया. बात यहीं तक नहीं रही, अपने देश के इतिहास में कोटे के 10 ओवरों में तीसरे सबसे खर्चीले बॉलर भी बन गए. 

Advertisement

सभी 5 कंगारू बॉलरों में यह बात है कॉमन

जब बात वनडे इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले कंगारू बॉलरों की आती है, तो इन पांच गेंदबाजों में एक बात कॉमन है. इन सभी पाचों  बॉलरों ने ओवर में 26 रन खर्च किए. साइमन डेविस ने साल 1987 में पर्थ में इंग्लैंड के खिलाफ, मैक्डरमॉट ने 1994 में सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, झेवियर डोहर्टी ने 2013 में बेंगलुरु में भारत के खिलाफ 26-26 रन खर्च किए. वहीं, इनके अलावा एडम जमंपा ने साल 2023 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन और अब इंग्लैंड में साल 2023 में ही कैमरून ग्रीन ने भारत के खिलाफ ओवर में ओवर में 26 रन  देकर अपने सीनियर साथियों के अनचाहे क्लब का हिस्सा बन गए.

Advertisement

ऑस्ट्रे्लिया के सबसे महंगे स्पैलों में भी जगह
पिटाई जब यादव के हाथों ऐसी रही, तो एक और अनचाहा रिकॉर्ड कैमरून ग्रीन से जुड़ गया. और यह रहा कोटे के दस ओवरों में सबसे ज्यादा रन खर्च करने का. और इस मामले में वह ऑस्ट्रेलिया इतिहास के तीसरे सबसे बड़े बॉलर बन गए. सबसे महंगे स्पैल पर मिक लुईस और एडम जंपा का नाम. लुईस ने साल 2006 में जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोटे में  बिना कोई विकेट चटकाए113 रन दिए. कुछ एकदम सटीक हाल 2023 में सेंचुरियन में जंपा का रहा. तीसरे नंपर पर कैमरून ग्रीन ने इंदौर में भी 103 ही रन दिए. गनीमत यह रही कि दो विकेट मिल गए. इनके बाद नंबर आता है एंट्रूय टाई का, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2018 में बिना विकेट लिए सौ रन, तो इसी साल नॉटिंघम में झाय रिचर्डसन ने 92  रन देकर 3 विकेट चटकाए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV World Summit | William Dalrymple की जुबानी, भारत की एशिया पर हुकूमत की कहानी