"अगर दुबे यह भूमिका नहीं निभा रहे हैं, तो...", पूर्व पेसर ने की सुपर राउंड में इस खिलाड़ी को खिलाने की वकालत

Super 8 round: अब जब टीम इंडिया सुपर-8 राउंड दौर की ओर बढ़ रही है, तो पूर्व क्रिकेटरों की ओर से सलाह-मशविरा भी आना शुरू हो गया है

Advertisement
Read Time: 2 mins
S
नई दिल्ली:

अब जबकि टीम इंडिया (Team India) के लिए जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) ग्रुप स्टेज खत्म हो गया है, तो सभी का ध्यान सुपर-8 राउंड (Super8 round) पर हो चला है. भारत सुपर राउंड में अभियान का आगाज वीरवार को अफगानिस्तान (Ind vs Afg) के खिलाफ अभियान का आगाज करेगा. मुकाबले में अभी खासा समय है, लेकिन दिग्गजों और पूर्व क्रिकेटरों के विचार और सलाह आनी शुरू हो गई हैं.

अब पूर्व पेसर श्रीसंत ने इलेवन में संजू सैमसन को जगह देने की वकालत की है, लेकिन पूर्व पेसर संजू को पंत की जगह नहीं, बल्कि शिवम दुबे की जगह खिलाने की वकालत की है. श्री ने अपनी बात को बल देने के लिए इस तर्क का हवाला दिया है कि अगर शिवम दुबे बॉलिंग नहीं कर रहे हैं, तो बेहतर है कि सैमसन को इलेवन का हिस्सा बनाया जाए. वास्तव में संजू को बतौर फिनिशर के रूप में जगह खिलाना चाहिए. 

श्रीसंत ने कहा कि अगर रोहित और विराट कोहली पारी की शुरुआत कर रहे हैं, तो मुझे इलेवन में कोई बदलाव नजर नहीं आता. अक्षर पटेल अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. अगर आप शिवम दुबे की ओर देखते हैं, तो वह शुरुआती दो मैचों में नहीं खेले, लेकिन हम सभी जानते हैं कि वह बल्ले से क्या कर सकते हैं. मगर मैं, संजू सैमसन को इलेवन में खेलते देखना पसंद करूंगा. 

Advertisement

पूर्व पेसर ने कहा कि अगर दुबे गेंदबाजी नहीं करे हैं, तो संजू को इलेवन में मौका मिलना चाहिए. हम जानते हैं कि संजू कितने अच्छे हैं. मेरी सैमसन से बात हुई थी. और वह अवसर मिलने को लेकर बहुत ही ज्यादा बेकरार हैं. वैसे आईपीएल में संजू के नंबर तीन पर खेलने के बावजूद श्रीसंत ने कहा उन्हें बतौर फिनिशर इलेवन में होना चाहिए. श्री ने कहा कि संजू आखिर में हार्दिक, पांड्या और रवींद्र जडेजा के साथ आएंगे. अगर हम लक्ष्य का पीछा कर रहे हैं, तो वह बड़ी पारी खेल सकते हैं. बाकी हम सभी जानते हैं कि विराट कितने बड़े चेज मास्टर हैं. मुझे नहीं लगता कि कोई भी लक्ष्य हमारे लिए मुश्किल है.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा