T20 World Cup: बारिश के चलते रद्द हो सकता है भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल, ऐसा है मौसम को लेकर पूर्वानुमान

AccuWeather के अनुसार, मैच के दौरान बारिश की संभावना बनी हुई है. इस मैच की शुरुआत में भी देरी हो सकती है क्योंकि स्थानिय समयानुसार सुबह 10 बजे गुयाना में भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच पर मंडरा रहा बारिश का साया

रोहित शर्मा की अगुवाई में सुपर-8 के अपने तीनों मैच जीतकर नॉकआउट चरण में पहुंची भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना करेगी. भारतीय टीम ग्रुप स्टेज में भी अजेय रही थी और उसके बाद सुपर-8 में उसने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ मैचों में जीत दर्ज की. टीम इंडिया सुपर-8 के लिए ग्रुप-1 में थी और तीनों मैच जीतकर वो अंक तालिका में पहले स्थान पर रही. टीम इंडिया अभी तक टूर्नामेंट की एकमात्र अजेय टीम है. ग्रुप स्टेज में भारत का कनाडा के खिलाफ मैच बारिश के कारण धुला था. दूसरी तरफ स्कॉटलैंड द्वारा ग्रुप चरण का आखिरी मैच गंवाने के बाद चलते सुपर-8 में पहुंची इंग्लैंड ने इस दौर में शानदार प्रदर्शन किया. इंग्लैंड ने सुपर-8 में खेले तीन मैचों में से दो में जीत दर्ज की और चार अंकों के साथ वो सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी. इंग्लैंड को सुपर-8 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं अब दोनों एक दूसरे से भिड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

Advertisement

कब होगा मुकाबला

भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाना है. दोनों के बीच यह मुकाबला 27 जून को होगा. भारतीय समयानुसार इस मुकाबले की शुरुआत रात 8:00 बजे होगी. यह मुकाबला गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाना है.

Advertisement

फैंस का मजा हो सकता है किरकिरा

भारतीय टीम ने साल 2007 में हुए आईसीसी टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था. लेकिन उसके बाद से टीम इंडिया टी20 चैंपियन नहीं बन पाई है. भारतीय टीम अभी शानदार फॉर्म में है और फैंस को उम्मीद है कि इस बार टीम इंडिया खिताब का सूखा खत्म करेगी. फैंस इस मुकाबले को लेकर काफी उत्साहित हैं. हालांकि, उनका मजा किरकिरा हो सकता है, क्योंकि मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है.

Advertisement

कैसा है मौसम को लेकर पूर्वानुमान (India vs England Semifinal Weather Forecast)

AccuWeather के अनुसार, मैच के दौरान बारिश की संभावना बनी हुई है. इस मैच की शुरुआत में भी देरी हो सकती है क्योंकि स्थानिय समयानुसार सुबह 10 बजे गुयाना में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक (भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से सुबह 3:30 बजे तक) बारिश की 35 से 68% संभावना बनी हुई है. और पूरे मैच के दौरान गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम पर बादल छाए रहेंगे. भारी बारिश की उम्मीद नहीं है, लेकिन तेज़ बारिश के कारण लगातार देरी हो सकती है.

Advertisement

वहीं मौसम कार्यालय के अनुसार, मंगलवार तक, गुयाना में गुरुवार के लिए मौसम का पूर्वानुमान वर्तमान में "सुबह गरज के साथ भारी बारिश" के रूप में दिखाई दे रहा है, जिसमें 60 प्रतिशत बारिश की संभावना है. भारत और इंग्लैंड मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है. हालांकि, मुकाबले के लिए 250 अतिरिक्त मिनट जरुर दिए गए हैं. ऐसे में मुकाबले के पूरा होने के लिए काफी समय होगा. इसके अलावा सेमीफाइनल मैच के लिए एक नियम और बदला है और वो यह है कि मैच के परिणाम के लिए कम से कम 10-10 ओवरों का खेल हो. ग्रुप स्टेज और सुपर-8 चरण में मैच के परिणाम के लिए 5-5 ओवरों का खेल जरुरी थी.

Advertisement

यह भी पढ़ें: "जो मैंने कभी...", सेमीफाइनल मुकाबले से पहले इंग्लैंड दिग्गज नासिर हुसैन ने रोहित शर्मा को लेकर दे दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: Ind vs Aus: "वह टीम के बड़े भाई की तरह है...' ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने गिनाई वजह कि क्यों विश्व कप से बाहर हुए कंगारू

Featured Video Of The Day
Rajya Sabha में नेता विपक्ष Mallikarjun Kharge वेल में गए, सभापति बोले- दागी हो गया संसदीय इतिहास
Topics mentioned in this article