Advertisement

सिडनी में भारतीय टीम द्वारा खराब खाने को लेकर किए गए शिकायत के बाद ICC आया हरकत में, दिया यह जवाब

ICC Replies To BCCI: कड़े अभ्यास सत्र के बाद ठंडे सैंडविच और फलाफेल भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कुछ खिलाड़ियों के लिए पर्याप्त पोषण नहीं था और कई खिलाड़ियों ने इन्हें खाने के बजाय होटल लौटकर भोजन करने का विकल्प चुना.

Advertisement
Read Time: 13 mins
आईसीसी ने दिया जवाब

ICC Replies To BCCI: कड़े अभ्यास सत्र के बाद ठंडे सैंडविच और फलाफेल भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कुछ खिलाड़ियों के लिए पर्याप्त पोषण नहीं था और कई खिलाड़ियों ने इन्हें खाने के बजाय होटल लौटकर भोजन करने का विकल्प चुना. भारतीय खिलाड़ियों ने गर्म खाने को प्राथमिकता दी जिसे कड़े ट्रेनिंग सत्र के बाद अनिवार्य माना जाता है और मंगलवार को यह मेन्यु का हिस्सा नहीं था. इसकी जगह खिलाड़ियों को ठंडे सैंडविच, फल के अलावा फलाफेल (मसले हुए मसालेदार छोले या अन्य दालों से बना व्यंजन) परोसा गया. समझा जाता है कि अभ्यास के बाद के भोजन की व्यवस्था लगभग सभी टीम के लिए समान है. भारतीय टीम प्रबंधन ने सभी तेज गेंदबाजों को आराम दिया जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और स्पिनर अक्षर पटेल ने भी वैकल्पिक अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया. कड़े ट्रेनिंग सत्र में पसीना बहाने के बाद खिलाड़ियों को संभवत: संपूर्ण भोजन की उम्मीद थी.

Advertisement

'वे दिन गए जब कोई सोचता था कि,'.. सिडनी में टीम इंडिया को ठंडा भोजन मिलने पर भड़के सहवाग

मामले की जानकारी रखने वाले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा, ‘‘यह किसी तरह के बहिष्कार जैसा नहीं है। कुछ खिलाड़ियों ने फल और फलाफेल लिया लेकिन हर कोई दोपहर का भोजन करना चाहता था और इसलिए उन्होंने होटल वापस जाकर खाना खाया. उन्होंने कहा, ‘‘समस्या यह है कि आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) गर्म भोजन नहीं दे रहा है. द्विपक्षीय श्रृंखला में मेजबान संघ खानपान का इंतजाम देखता है और वे हमेशा ट्रेनिंग सत्र के बाद गर्म भारतीय भोजन उपलब्ध कराते हैं लेकिन आईसीसी के लिए, नियम सभी देशों के लिए समान हैं, अधिकारी ने कहा, ‘‘दो घंटे की कड़ी ट्रेनिंग के बाद आप एवोकाडो, टमाटर और खीरे के साथ ठंडा सैंडविच (ग्रिल भी नहीं) नहीं खा सकते। सरल शब्दों में यह अपर्याप्त पोषण है.

Advertisement

ICC एक्शन में..
आईसीसी (ICC) ने कहा कि वे इस मामले पर गौर कर रहे हैं और जल्द ही मामले को सुलझाने का वादा किया. आईसीसी के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘हां, भारतीय टीम ने अभ्यास के बाद भोजन को लेकर अपनी समस्या के बारे में हमें बताया है। हम मामले को सुलझाने की दिशा में काम कर रहे हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि मुद्दा नहीं सुलझने की स्थिति में क्या बीसीसीआई कोई कदम उठाता है और आगामी ट्रेनिंग सत्रों के लिए गर्म भारतीय भोजन की व्यवस्था करता है. भारतीय टीम बुधवार को अभ्यास नहीं करेगी क्योंकि निर्धारित अभ्यास स्थल सिडनी से लगभग 40 किमी दूर हैं और खिलाड़ी मैच से एक दिन पहले इतने लंबे सफर को प्राथमिकता नहीं दे रहे.

Advertisement

मार्कस स्टोइनिस की आतिशी पारी, ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराया

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election Phase 6: West Bengal के Nandigram में मतदान के दौरान भड़की हिंसा, तनाव का माहौल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: