ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए इन खिलाड़ियों को किया गया नॉमिनेट, लिस्ट में 'BABY AB' भी शामिल

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज कीगन पीटरसन और अंडर 19 वर्ल्ड कप (U-19 WC) के रिकॉर्ड तोड़ने वाले सितारे डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) के साथ बांग्लादेश के इबादत हुसैन को जनवरी में शानदार प्रदर्शन के लिये आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का नामांकन मिला है.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनने के लिए 3 खिलाड़ियों को किया नॉमिनेट

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज कीगन पीटरसन और अंडर 19 वर्ल्ड कप (U-19 WC) के रिकॉर्ड तोड़ने वाले सितारे डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) के साथ बांग्लादेश के इबादत हुसैन को जनवरी में शानदार प्रदर्शन के लिये आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का नामांकन मिला (ICC Players of the Month for January) है. पीटरसन को भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिये प्लेयर आफ द सीरिज चुना गया था. ब्रेविस ने अंडर 19 विश्व कप में छह पारियों में 84. 33 की औसत से 506 रन बनाये और सात विकेट लिये जिससे उन्हें ‘बेबी एबी' (BABY AB) बुलाया जाने लगा. पीटरसन ने भारत के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 244 रन बनाये. वहीं ब्रेविस ने वेस्टइंडीज में अंडर 19 वर्ल्ड कप में दो शतक और तीन अर्धशतक लगाये. वह प्लेयर आफ द टूर्नामेंट भी चुने गए.

"क्रिकेट छोड़ो और वापस जाओ, अपने पिता के साथ ऑटो चलाओ" बीच IPL में मोहम्मद सिराज को मिली थी सलाह

Advertisement

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हुसैन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जनवरी में दो टेस्ट खेले और नौ विकेट लिये. उन्होंने पहले टेस्ट में 46 रन देकर छह विकेट लिये जिसकी मदद से बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड में पहली बार टेस्ट जीता. महिला क्रिकेटरों में श्रीलंका की चामारी अटापट्टू, वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डोटिन और इंग्लैंड की हीथर नाइट को नामांकन मिला है.

Advertisement

IND vs WI, 2nd ODI: महज 5 छक्के उड़ाते ही यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे 'हिटमैन' रोहित शर्मा

Advertisement

'BABY AB' ने किया है कमाल का परफॉर्मेंस
बेबी एबी के नाम से मशहूर डेवाल्ड ब्रेविस ने शानदार खेल दिखाकर हर किसी को हैरान कर दिया है. ब्रेविस ने जिस तरह से  परफॉर्मेंस किया है उससे साउथ अफ्रीका के क्रिकेट का भविष्य उज्जवल नजर आ रहा है. ब्रेविस ने आईपीएल 2022 के ऑक्शन के लिए भी पंजीकरण कराया है. ब्रेविस के फेवरेट क्रिकेटर एबी डिविलियर्स और विराट कोहली हैं. इस बार ऑक्शन में देखना दिलचस्प होगा कि, ब्रेविस को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी कितने रकम खर्च करेगी. वैसे, डेवाल्ड ने आरसीबी को अपना फेवरेट टीम बताता था.

Advertisement

Wicket Keepers की रैंकिंग क्यों नहीं होती?

Featured Video Of The Day
Kanpur: जानिए कैसे महिला की हत्या कर DM आवास के पास गाड़ दिया
Topics mentioned in this article