World Cup 2023 Points Table: रिकॉर्ड जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, श्रीलंका हुई बाहर, ऐसी है पूरी प्वाइंट्स टेबल

India vs Sri Lanka, ODI World Cup 2023: भारत ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 33वें मुकाबले में श्रीलंका को रिकॉर्ड अंतर से हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
World Cup 2023: भारत की जीत के बाद ऐसी है प्वाइंट्स टेबल

भारत ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 33वें में मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड 302 रनों जीत के साथ जारी टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में जगह बनाई ली है. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाए और श्रीलंका को जीत के लिए 358 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम सिर्फ 55 रनों पर सिमट गई. श्रीलंका के खिलाफ भारत इस रिकॉर्ड जीत के साथ ही जारी टूर्नामेंट में लगातार सात जीत के साथ विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. भारत टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है. वहीं श्रीलंका इस हार के साथ ही विश्व कप 2023 में सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है.

Advertisement

यहां देखें प्वाइंट्स टेबल

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड जीत के साथ ही अंक तालिका में टॉप पर जगह बना ली है. भारत ने इस जीत के साथ ही अपने नेट रन रेट में भी बढ़ोतरी की है. भारत का नेट रन रेट अब +2.102 का हो गया है. दक्षिण अफ्रीका अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. वहीं ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं, जबकि न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर है.

Advertisement

पाकिस्तान आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 की अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है. जबकि अफगानिस्तान छठे स्थान पर हैं. वहीं श्रीलंका सातवें स्थान पर है, जबकि नीदरलैंड्स आठवें, बांग्लादेश नौंवे और इंग्लैंड आखिरी स्थान पर है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: India vs Sri Lanka, ODI World Cup 2023: भारत ने श्रीलंका को रिकॉर्ड 302 रनों से हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह

Advertisement

यह भी पढ़ें:  NZ vs SA: डेरिल मिशेल ने बाउंड्री पर पकड़ा शानदार कैच, अफ्रीकी बल्लेबाज को भी नहीं हुआ यकीन, Video

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bridge Collapse In Bihar: बिहार में बीते 15 दिनों में 5 निर्माणाधीन पुल ढ़हे | Bihar News
Topics mentioned in this article