"काश, वह ऑस्ट्रेलियाई...", कंगारू दिग्गज ने ऋषभ पंत के बारे में कह दी यह बड़ी बात

Ind vs Aus: अभी ऑस्ट्रेलिया दौरा खासा दूर है, लेकिन उसके वर्तमान खिलाड़ियों के बयान पंत के बारे में बहुत कुछ कहने और बताने के लिए काफी है

Advertisement
Read Time: 2 mins
कानपुर:

जानलेवा सड़क हादसे का शिकार हुए ऋषभ पंत ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दमदार कमबैक किया है. चेपॉक में बांग्लादेश के खिलाफ इस स्टार भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने शतक भी जड़ा. उनके इस कमबैक पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ऑलराउंडर मिचेल मार्श का भी रिएक्शन सामने आया है. 21 महीने से ज्यादा समय के बाद अपना पहला टेस्ट खेलने वाले ऋषभ पंत ने रेड बॉल वाले क्रिकेट में एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए छठा शतक जड़ा. इससे पहले पंत ने टी20 विश्व कप और पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में भी वापसी की थी. हालांकि, वहां वो एक भी बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हुए थे. पंत की इस वापसी से ऑस्ट्रेलियाई खेमे में हलचल बढ़ गई है, क्योंकि वे 22 नवंबर से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के लिए तैयारियों में जुट हुए हैं.

मार्श ने स्टार स्पोर्ट्स पर पंत की प्रशंसा करते हुए कहा, "वह एक शानदार खिलाड़ी है. काश वह ऑस्ट्रेलियाई होता. पिछले कुछ वर्षों में उसने बहुत कुछ झेला है और यह वापसी बहुत शानदार रही है. वह एक अच्छा इंसान है और अभी भी बहुत युवा है. उसे जीतना बहुत पसंद है, वह हमेशा शांत रहने वाला और हमेशा हंसता-मुस्कुराता रहता है."

ट्रेविस हेड ने भी पंत की तारीफ करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि भारतीय क्रिकेटरों में सबसे अधिक ऑस्ट्रेलियाई अगर कोई है तो वे ऋषभ पंत हैं. जिस तरह से वह आक्रामक स्वभाव के साथ खेलते हैं, उसके साथ खेलना बहुत मजेदार होगा."

Advertisement

आगामी पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भारत और ऑस्ट्रेलिया 22 नवंबर से 7 जनवरी, 2025 तक पर्थ, एडिलेड, ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी में कुल पांच मैच खेलेगी. भारत पिछले चार लगातार बीजीटी में खिताब बरकरार रखने में सफल रहा, जिसमें 2018-19 और 2020-21 में उनकी जीत शामिल है. पंत ने गाबा में नाबाद 89 रनों की यादगार पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया के गढ़ में उनका अभिमान तोड़ा था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?
Topics mentioned in this article