"मैं तो इतना भी नहीं जानता था और रोहित...", बुमराह ने किया बड़ा खुलासा

Jasprit Bumrah: बुमराह ने एक मीडिया हाउस के कार्यक्रम में आईपीएल के दौरान हार्दिक की हूटिंग पर भी अपने विचार रखे

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Jasprit Bumrah: भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह
नई दिल्ली:

इसमें दो राय नहीं कि पिछले दिनों टी20 विश्व कप में भारत की खिताबी जीत में पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के योगदान को हमेशा ही स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा. बुमराह ने अलग-अलग मैचों में सबसे जरुरत के पलों में टीम के लिए विकेट चटकाए. और यही वजह रही कि दुनिया भर के दिग्गजों ने एक सुर में स्वीकार किया कि यह पेसर दुनिया का नंबर एक तेज गेंदबाज है. हाल ही में एक मीडिया हाउस के कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए जस्सी ने अपनी विकास यात्रा और अनछुए पहलुओं को उजागर किया. 

बुमराह ने कहा कि जब मैं क्रिकेट में आया, तो मैं ज्यादा नहीं जानता था. जब मैंने आईपीएल खेलना शुरू किया, तो रोहित के पास जाकर यह कहा करता था, 'मैं नहीं जानता, आप फील्डिंग लगा लगा लो. मैं यह गेंद विशेष फेंकने जा रहा हूं. मेरा आप में परा भरोसा है, आप फील्डिंग सजाओ. जो भी आपको सही फील्डिंग लगे, वह लगा लो, लेकिन समय गुजरने के साथ ही मैंने महसूस किया कि दूसरों पर बहुत ज्यादा निर्भर नहीं हो सकता. इसके बाद मैंने बॉलिंग की बारीकियों को सीखना शुरू किया. वहीं, बुमराह ने विश्व कप से पहले रोहित को मुंबई की कप्तानी से हटा जाए और पांड्या के कप्तान बनने के बाद पैदा हुए विवाद के बारे में भी बात की. 

Advertisement

हार्दिक के कप्तान बनने के बाद हार्दिक को पूरे टूर्नामेंट में दर्शकों से ऐसी तीखी आलोचना झेलनी पड़ी कि उसके बारे में लिखना भी मुश्किल है. इस पर बुमराह ने कहा कि इस तरह की घटनाएं खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा हैं. टीम इस तरह की घटनाओं का समर्थन नहीं करतीं. ऐसे समय में प्रबंधन ने उनकी मदद करने की कोशिश की. 

Advertisement

स्टार पेसर ने कहका कि कभी-कभी हम समझते हैं कि हम ऐसे देश में रहते हैं, जहां भावनाएं चर्चा का विषय बन जाती हैं. हम समझते हैं कि फैंस भावुक हो जाते हैं. खिलाड़ी भी भावुक होते हैं. यह बतौर भारतीय खिलाड़ी आपको प्रभावित करता है, लेकिन आपके प्रशंसक भी अच्छी बातें नहीं कर रहे हैं. मगर आपको इसे स्वीकार करना होता है. आखिर आप फैंस को कैसे रोक सकते हैं? अगर आप खुद पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो वह दरवाजा बंद हो जाता है. हालांकि, यह आसान नहीं है. फैंस चिल्लाते है. आप इसे सुन  सकते हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth Hero Awards: सुलभता समाधान बनाने के लिए व्यक्तियों और संस्थानों को सम्मानित करना