'मैं इस प्रक्रिया में शामिल नहीं', एएसएस टी20 से पहले कप्तान मार्करम का खुलासा

स्टर्न केप सनराइजर्स के पास मार्करम के अलावा दक्षिण अफ्रीकी मूल के इंग्लैंड के खिलाड़ी डेविड मलान और मार्को यानसेन को छोड़कर ज्यादा बड़े नाम नहीं हैं.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम
केपटाउन:

‘एसस20' के पहले सत्र का खिताब जीतने वाली टीम सनराइजर्स ईस्टर्न केप के कप्तान एडेन मार्करम अपनी नेतृत्व क्षमताओं में विश्वास दिखाने के लिए सनराइजर्स फ्रेंचाइजी के आभारी हैं. भारत के खिलाफ हाल ही में टेस्ट में शतकीय पारी खेलने वाले मार्करम खेल के सबसे छोटे प्रारूप में एक बार फिर से अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं.

भारत को बड़ा झटका, मोहम्मद शमी दो टेस्ट से हो सकते हैं बाहर- रिपोर्ट

Ranji Trophy 2024: रियान पराग ने दिखाया गुस्सा, रणजी ट्रॉफी में ऐतिहासिक रिकॉर्ड, सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने

मार्कराम ने कहा, ‘रन बनाना हमेशा अच्छा होता है. जाहिर है यह अलग प्रारूप है लेकिन यह एक खिलाड़ी को आत्मविश्वास देते है. उस पारी के साथ ‘एसए20' में आना शानदार अहसास है. आपको हालांकि यह इस बात का सम्मान करना होगा कि यह एक अलग प्रारूप है.' ‘एसए20' में सफलता के बाद मार्कराम को इंडियन प्रीमियर लीग में इस फ्रेंचाइजी की टीम सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तान करने का भी मौका मिला था. 

दक्षिण अफ्रीका के इस उपकप्तान ने कहा, ‘मैं कप्तान नियुक्त करने से जुड़े निर्णयों में शामिल नहीं हूं, लेकिन किसी भी टीम की कप्तानी करने का मौका शानदार होता है.  सनराइजर्स की किसी भी टीम की कप्तानी करना एक बड़ी जिम्मेदारी है. मेरे लिए टीम की अगुवाई करना सीखने के नजरीये से बहुत अच्छा अनुभव है.' 

ईस्टर्न केप सनराइजर्स के पास मार्करम के अलावा दक्षिण अफ्रीकी मूल के इंग्लैंड के खिलाड़ी डेविड मलान और मार्को यानसेन को छोड़कर ज्यादा बड़े नाम नहीं हैं. उन्होंने कहा, ‘कप्तानी और एक अनुभवी खिलाड़ी के नजरिए से आप हमेशा महसूस करते हैं कि आपको आगे बढ़ कर नेतृत्व करने करना होता है. हम अपने खिलाड़ियों को खुद को अभिव्यक्त करने और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने की आजादी देना चाहते हैं.'

Featured Video Of The Day
Yogi Adityanath और Akhilesh Yadav के लिए UP ByPolls क्यों बना प्रतिष्ठा का उपचुनाव?
Topics mentioned in this article