IND vs PAK Asia Cup 2023: 15 दिनों में इतनी बार भिड़ेंगी भारत और पाकिस्तान की टीम, ऐसा बन रहा समीकरण

IND vs PAK Asia Cup: एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) द्वारा साझा की गई प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ग्रुप चरणों में उनकी स्थिति के बावजूद पाकिस्तान ए1 और भारत ए2 होगा.

Advertisement
Read Time: 10 mins
I

IND vs PAK Asia Cup Schedule: एशिया कप 2023 के कार्यक्रम की आधिकारिक घोषणा बुधवार को की गई और भारत 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है. हालांकि, यह एकमात्र मौका नहीं है जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सुपर फोर चरण में होंगी जहां सभी टीमें एक-दूसरे से एक बार खेलेंगी. एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) द्वारा साझा की गई प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ग्रुप चरणों में उनकी स्थिति के बावजूद पाकिस्तान ए1 और भारत ए2 होगा. यदि दोनों टीमें ग्रुप ए से क्वालीफाई कर पाती हैं, तो वे 10 सितंबर को कोलंबो में सुपर फोर चरण में एक-दूसरे से भिड़ेंगी.

सुपर फोर(Super Four Asia Cup) चरण में शीर्ष दो टीमें टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचेंगी और अगर भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) शिखर मुकाबले में अपनी जगह पक्की कर लेते हैं, तो वे 17 सितंबर को प्रतियोगिता में तीसरी बार आमने-सामने होंगे. यह मैच होगा कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में होगा. छह टीमों का एकदिवसीय टूर्नामेंट 30 अगस्त को मुल्तान में शुरू होगा जहां मेजबान पाकिस्तान का मुकाबला नेपाल से होगा.

एशिया कप हाइब्रिड मॉडल में खेला जा रहा है क्योंकि चार मैच पाकिस्तान में होंगे जबकि फाइनल सहित नौ अन्य मैच श्रीलंका के कैंडी और कोलंबो में होंगे. जबकि मूल रूप से पाकिस्तान इस साल के एशिया कप की मेजबानी करने वाला था, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सीमा पार एक टीम भेजने से इनकार कर दिया. इस तरह पाकिस्तान कुल चार मैचों की मेजबानी करेगा जबकि बाकी नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों का सामना करने के बाद, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को 4 सितंबर को कैंडी में नेपाल का सामना करने से पहले एक दिन का ब्रेक मिलेगा.

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* Virat Kohli: "विराट वास्तव में एक...", कोच राहुल द्रविड़ ने कोहली के 500वें इंटरनेशनल मुकाबले पर गिनाई खूबियां

* Virat Kohli: दूसरे टेस्ट मैच में 74 रन बनाते ही विराट कोहली रच देंगे नया कीर्तिमान, विश्व क्रिकेट में मचेगा तहलका

Featured Video Of The Day
Mumbai Fire News: Chembur के एक घर में लगी आग, परिवार के 5 लोगों की मौत
Topics mentioned in this article