गंभीर को कैसे मानने में कामयाब रहे जय शाह? जवाब सुनकर गौतम के लिए दिल में बढ़ जाएगी इज्जत

Gautam Gambhir and Jay Shah, Team India Head Coach: गौतम गंभीर को भारतीय टीम के कोच पद के लिए आखिरकार जय शाह मनाने में कैसे कामयाब रहे? अगर आपका भी यही सवाल है तो उसका जवाब कुछ इस प्रकार है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
G

Gautam Gambhir and Jay Shah, Team India Head Coach: राहुल द्रविड़ के बाद भारतीय टीम का अगला हेड कोच कौन होगा? यह सवाल मौजूदा समय में सबसे बड़ा मुद्दा बना हुआ है. अहम पद के लिए कई बड़े नाम सामने आए हैं. इसमें कुछ प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के भी नाम शामिल है, लेकिन उन्होंने अपने कुछ निजी कारणों की वजह से यह जिम्मेदारी उठाने से मना कर दिया है. खबरों की माने तो बोर्ड ने द्रविड़ से भी कार्यकाल बढ़ाने की बातचीत की थी, लेकिन उन्होंने भी दोबारा इस पद पर बने रहने की इच्छा नहीं जताई.

कयासों के बीच जब जय शाह का बयान सामने आया कि उन्होंने कोच पद के लिए किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से संपर्क नहीं किया है. तब कहीं न कहीं यह बात भी साफ हो गई कि टीम एक बार फिर से भारतीय कोच के साथ ही आगे बढ़ने की सोच रही है. 

इसमें 2 नाम सबसे प्रमुख थे. वीवीएस लक्ष्मण और गौतम गंभीर का. खबरों की मानें तो द्रविड़ की तरह ही लक्ष्मण भी कोच पद में ज्यादा इच्छुक नहीं हैं. ऐसे में बोर्ड के पास बस एक नाम रह गया था. वह था गौतम गंभीर का.

अब सवाल उठता है कि आखिरकार जय शाह कैसे गौतम गंभीर को मनाने में कामयाब रहे. मौजूदा समय में क्रिकेटर और दुनिया भर के कोच लुभावनी लीगो को ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं. ऐसे में गंभीर कैसे कोच पद के लिए राजी हो गए? 

अगर आपका भी यही सवाल है तो क्रिकबज की एक रिपोर्ट से इसका जवाब निकलता हुआ नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले के बाद जय शाह और गौतम गंभीर के बीच इस मुद्दे पर अहम चर्चा हुई. 

रिपोर्ट में बताया गया है कि गंभीर देश सेवा के लिए हमेशा आगे रहते हैं. फाइनल मुकाबले के बाद उनके और शाह के बीच भी इसी मुद्दे पर चर्चा हुई. दोनों शख्स 'देश के लिए कुछ करना है' बात पर एक रूप से सहमत नजर आए और इसपर आगे बढ़ने का फैसला लिया.

Advertisement

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि गंभीर ने अपने करीबी लोगों से कहा है कि वह बीसीसीआई के दृष्टिकोण पर विचार कर रहे हैं. जिसकी जानकारी केकेआर के सह मालिक शाहरुख खान को भी है. इससे साफ हो जाता है कि जल्द ही वह अहम पर आसीन हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें- गौतम गंभीर बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच! BCCI से डील हुई पक्की, अब बस ऐलान होना बाकी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: हरियाणा की राजनीति में महिलाओं का दम, धीरे-धीरे बढ़ रहा असर