न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी शिकस्त के बावजूद रास्ते नहीं हुए हैं बंद, जानें अब कैसे 'सेमीफाइनल' में होगी भारत की एंट्री

Women T20 World Cup Points Table: ऐसा नहीं है कि भारतीय महिला टीम की टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड के खिलाफ शिकस्त के बाद आगे बढ़ने के सभी संभावनाएं खत्म हो चुकी हैं.ब्लू टीम शेष बचे अपने सभी मुकाबले अच्छे रन रेट से जीतने में कामयाब होती है और उसे नसीब का थोड़ा साथ मिलता है तो वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

Women T20 World Cup Points Table: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हो चुका है. हालांकि, भारतीय नजरिए से इसे सही नहीं कहा जाएगा. क्योंकि हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी को अपने पहले ही मुकाबले में 58 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त का सामना करना पड़ा है. जिसके बाद टीम के ऊपर पहले ही राउंड से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है.

दरअसल, बीते कल (04 अक्टूबर 2024) न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों की बड़ी हार के बाद टीम इंडिया के रन रेट में भारी गिरावट आई है. मौजूदा समय में ब्लू टीम बिना किसी (-2.900) अंक के अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर काबिज है. 

टूर्नामेंट के लिए हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी को ग्रुप 'ए' में रखा गया है. उसकी अगली भिड़ंत पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के साथ है. हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने भारतीय टीम को शिकस्त दी थी.

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम टूर्नामेंट में 6 बार खिताब अपने नाम कर चुकी है. इसके अलावा पाकिस्तानी महिला खिलाड़ी भी अपने दिन पर किसी भी टीम को शिकस्त देने का माद्दा रखती हैं. 

भारतीय महिला टीम के पास अब क्या बचे हैं रास्ते? 

ऐसा नहीं है कि भारतीय महिला टीम की टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के सभी रास्ते बंद हो चुके हैं. ब्लू टीम शेष बचे अपने सभी मुकाबले अच्छे रन रेट से जीतने में कामयाब होती है और उसे नसीब का थोड़ा साथ मिलता है तो वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है.

ग्रुप 'ए' की मौजूदा स्थिति

न्यूजीलैंड महिला टीम - 1 मैच - 1 जीत - +2.900 अंक 
पाकिस्तान महिला टीम - 1 मैच - 1 जीत - +1.550 अंक 
श्रीलंका महिला टीम - 1 मैच - 1 हार - -1.550 अंक
भारतीय महिला टीम - 1 मैच - 1 हार - -2.900 अंक 
ऑस्ट्रेलिया महिला टीम - 0 मैच - 0 अंक 

Advertisement

भारतीय महिला टीम के अगले मुकाबले 

6 अक्टूबर - बनाम पाकिस्तान 
9 अक्टूबर - बनाम श्रीलंका 
13 अक्टूबर - बनाम ऑस्ट्रेलिया 

यह भी पढ़ें- ''मुझे दुःख होता है'', रविचंद्रन अश्विन को आया तरस, बाबर आजम के कप्तानी छोड़ते ही जानें क्या कहा, VIDEO
 

Featured Video Of The Day
पीएम मोदी ने किए पोहरादेवी मंदिर में दर्शन, बंजारा विरासत संग्रहालय का उद्घाटन किया
Topics mentioned in this article