"वह एमएस धोनी की इगो के साथ खेले", पठान ने किया गौती और माही से जुड़ा खुलासा

पठान नें आईपीएल में कमेंट्री के दौरान उस घटना के बारे में विस्तार से बताया, जो साल 2012 में हुई और धोनी (Dhoni) और गंभीर (Gambhir) से जुड़ी थी.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में गुजरे सोमवार को इकाना स्टेडियम में लखनऊ और बैंगलोर (LSG vs RCB) के बीच खेले गए मुकाबले के बाद सामने आयीं गंभीर (Gautam Gambhir) और विराट कोहली (Virat Kohli) के "द्वंद्व" की चर्चा लगातार कम होने के बजाय और बढ़ती जा रही है. वजह यह है कि एक के बाद एक किसी न किसी दिग्गज के बयान सामने आ रहे हैं, तो इन दिग्गजों से जुड़े पुराने किस्से भी बाहर आ रहे हैं. इसमें दो राय नहीं कि विराट और गंभीर दोनों के ही करियर में एक नहीं, बल्कि कई ऐसे किस्से रहे हैं, जिन्हें अभी भी याद किया जाता है.  

SEPCIAL STORIES:

VIDEO: नवीन-उल-हक ने कप्तान केएल राहुल की भी नहीं मानी, कोहली के साथ सुलह को नहीं हुए राजी

उतने मासूम नहीं हैं नावेन-उल-हक, पेसर से जुड़े "नए तथ्य" बने आईपीएल गलियारे में चर्चा का विषय

खासकर इस मामले में गौतम का रिकॉर्ड विराट से कहीं भारी है. उनके पाकिस्तान खिलाड़ियों के साथ कई किस्से रहे हैं, तो उनकी मुंहफट बयानबाजी के एक नहीं, बल्कि कई सबूत हैं. गौतम के गंभीर किस्सों में एमएस धोनी भी शामिल रहे हैं. फिर चाहे यह साल 2011 का विश्व कप हो, या फिर आईपीएल का 2012 का संस्करण. अब धोनी और गंभीर दोनों के साथ ही रूम शेयर करने वाले पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने खुलासा करते हुए कहा है कि कैसे गौतम ने रणीतिक रूप से धोनी को परेशानी में डाला.

पठान ने ब्रॉडकास्टर से बातचीत में कहा, "जब गंभीर केकेआर के कप्तान थे, तो वह धोनी की ईगो से खेले. गंभीर इकलौते ऐसे शख्स रहे, जो सालों तक धोनी से खेलते रहे. गंभीर की रणनीति का जिक्र करते हुए पठान ने कहा कि धोनी के खिलाफ गौतम ने बेहतरीन फील्ड सेटिंग से भी उन्हें परेशान किया. इरफान ने बताया कि यह साल 2016 में केकेआर और पुणे वॉरियर्स के बीच खेला गया मुकाबला था, जब गंभीर ने धोनी को परेशान करने के लिए किसी टेस्ट मैच जैसी फील्डिंग लगा दी. 

Advertisement

पूर्व लेफ्टी पेसर बोले कि उस मैच में धोनी तब बैटिंग के लिए आए, जब उनकी टीम का स्कोर चार विकेट पर 74 रन हो गया था. तब चावला बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे थे. ऐसे में गंभीर ने हालात का फायदा उठाते हुए धोनी के इर्द-गिर्द फील्डरों की तैनाती कर दी. गौतम ने शाकिब, सूर्यकुमार और यूसुफ पठान को नजदीकी फील्डर के रूप में तैनानत कर दिया. वह धोनी को बिल्कुल भी जगह नहीं देना चाहते थे. गंभीर जानते थे कि हालिया सालों में स्पिन के खिलाफ धोनी को समस्या रही है. 

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* विराट कोहली-गौतम गंभीर के बीच सुलह करवाएंगे रवि शास्त्री? दोनों खिलाड़ियों के बीच हुई नोकझोंक पर कही ये बात


* यह "इन-साइड स्टोरी" है गौतम-विराट "टसल" के पीछे, पिछले ये 3 बड़े विवाद भी निभा रहे भूमिका

Advertisement

Advertisement

Featured Video Of The Day
100 DAYS OF MODI 3.0 | PM Modi के एक बयान ने विरोधियों का मुंह बंद कर दिया | Khabar Pakki Hai