"उन्हें पर्याप्त श्रेय नहीं मिला..." एबी डिविलियर्स ने भारतीय दिग्गज को लेकर दिया बड़ा बयान

AB de Villiers: एबी डिविलियर्स ने बुधवार को रविचंद्रन अश्विन को की जमकर तारीफ की और उन्हें लीजेंड कहा. इस दौरान दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा कि भारतीय ऑफ स्पिनर को जितना श्रेय मिलना चाहिए था उतना नहीं मिला.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
AB de Villiers: एबी डिविलियर्स ने चौथे टेस्ट से पहले भारतीय दिग्गज को लेकर दिया बड़ा बयान
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने बुधवार को रविचंद्रन अश्विन को की जमकर तारीफ की और उन्हें लीजेंड कहा. इस दौरान दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा कि भारतीय ऑफ स्पिनर को जितना श्रेय मिलना चाहिए था उतना नहीं मिला. बता दें, अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में अपना 500वां टेस्ट विकेट लेकर दिग्गजों की दुर्लभ लिस्ट में जगह बनाई थी. अश्विन ने राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन के बाद अचानक से चेन्नई चले गए थे, लेकिन चौथे दिन वो एक बार फिर टीम के साथ जुड़े थे. अश्विन की मां की तबियत खराब थी और इसीलिए अश्विन राजकोट टेस्ट बीच में छोड़कर गए थे. हालांकि, अश्विन मौजूदा सीरीज में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं.

एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर 37 वर्षीय खिलाड़ी की तारीफ करते हुए कहा,"क्या शानदार उपलब्धि है. बधाई अश्विन. आप उन खतरनाक गेंदबाजों में शामिल हो जिनके खिलाफ मैं खेला हूं. आप बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभाग में भारतीय क्रिकेट टीम की अमूल्य संपत्ति हो." डिविलियर्स ने अश्विन को लेकर आगे कहा,"वह इस खेल का दिग्गज खिलाड़ी है लेकिन उन्होंने जो प्रदर्शन किया और भारतीय टीम में जो भूमिका निभाई उसका उन्हें पर्याप्त श्रेय नहीं मिला. क्या लीजेंड है."

Advertisement

डिविलियर्स ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को सकारात्मक रहने और पांच मैचों की सीरीज के बाकी के दो टेस्ट में अश्विन के खिलाफ अपने पैरों का अधिक उपयोग करने की सलाह दी है. राजकोट में तीसरे टेस्ट में 434 रन की बड़ी जीत के बाद भारत सीरीज में 2-1 से आगे है. इस सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में 23 फरवरी से खेला जाना है.

Advertisement

डिविलियर्स ने अश्विन को लेकर आगे कहा,"एक बात जो सामने आती है वह यह है कि वह (अश्विन) लंबे हैं, इसलिए उसके पास प्राकृतिक विविधता और उछाल है. वो अपनी कलाई से कठिन बदलाव करते हैं - अधिक अंडरकट और विकेट से थोड़ा और ऊपर. उसके पास कैरम बॉल और लेग स्पिन भी है - वह हर तरह की गेंद फेंकतें हैं. हालांकि, उसकी ताकत उसकी सटीकता, मेग को लेकर ज्ञान और धैर्य है. उन पर दबाव बनाना उनका मुकाबला करने का सबसे अच्छा तरीका है. उसे अनुमान लगाने दें कि उन्हें किस लेंथ पर गेंदबाजी करनी है." आप विकेट के आगे आकर, अपनी क्रीज में पीछे रहकर, अपने आप को थोड़ा सा रुम देकर, ऑफ साइड में आकर और उसे लेग साइड पर काम करके ऐसा कर सकते हैं."

Advertisement

डिविलियर्स ने इस दौरान युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल की भी तारीफ की, जिन्होंने राजकोट में दूसरी पारी में दोहरा शतक लगाया था. डिविलियर्स ने जायसवाल को लेकर कहा,"क्या अविश्वसनीय खिलाड़ी है! बहुत आक्रामक बल्लेबाजी, और यह खेल को इतना आसान बना देता है. वह देखने में बहुत अच्छा है. वह हमेशा गेंदबाजों पर दबाव रखता है, हमेशा उछाल की तलाश में रहता है." उन्होंने कहा, "एक सलामी बल्लेबाज के रूप में, वह भविष्य के लिए शानदार दिखते हैं और दुनिया भर की विभिन्न परिस्थितियों में उनका टेस्ट किया जाएगा. लेकिन, उनके पास निस्संदेह क्षमता, प्रतिभा, कौशल और उनके रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती का मुकाबला करने की मानसिकता है."

Advertisement

यह भी पढ़ें: WPL 2024: ओपनिंग सेरेमनी में दिखेगा शाहरुख खान का जलवा, ये सितारे भी देंगे परफॉर्मेंस

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: "यह उसके लिए भी एक बड़ी परीक्षा है..." इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज को लेकर मोंटी पनेसर ने दिया बड़ा बयान

Featured Video Of The Day
Samarth: समर्थ ने दिव्यांग लोगों को सशक्त बनाया है: केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार