Rishabh Pant: "चिंता ना करें कि...", शतक से चूके ऋषभ पंत को लेकर हर्षा भोगले के बयान ने जीत लिया भारतीय फैंस का दिल

IND vs NZ 1st Test Rishabh Pant: भारत की दूसरी पारी 462 रन पर सिमटी जिससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रन का लक्ष्य मिला

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
IND vs NZ 1st Test Rishabh Pant

IND vs NZ 1st Test Harsha Bhogle on Rishabh Pant: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया (IND vs NZ) के सर पर हार का खतरा मंडरा रहा है. पहले टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद टीम इंडिया की रणनीति दूसरे दिन बिल्कुल ही फेल दिखाई दी थी. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी का फैसला कर लिया, जिसके बाद पूरी टीम पहली पारी में मात्र 46 रनों पर सिमट गई और टीम इंडिया के नाम अपने घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम टोटल का एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

दूसरी पारी में भारत ने की दमदार वापसी


टीम इंडिया पहली पारी में भले ही अपनी रणनीति बनाने में सफल नहीं रही, लेकिन न्यूजीलैंड के द्वारा 356 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद टीम इंडिया को ये अंदाज़ा हो गया था की अब यहाँ से अगर मैच बचाना है तो एक मजबूत शुरुआत के साथ साथ साझेदारी भी बहुत जरूरी है जिसके बाद दूसरी पारी में भारत ने यशस्वी जायसवाल (35) और कप्तान रोहित शर्मा (52) के ठोस शुरुआत की बदौलत टीम इंडिया को एक लय मिली जिसके बाद विराट कोहली ने भी अपने फॉर्म को वापस हासिल करते हुए 70 रन की बहुमूल्य पारी खेली. जिसके बाद सरफराज ने अपनी 195 गेंद की पारी में 18 चौके और तीन छक्के लगाये जबकि पंत ने 105 गेंद की पारी में नौ चौके और पांच छक्के जड़े.

Advertisement

हर्षा भोगले ने ऋषभ पंत की पारी को लेकर कहा

ऋषभ पंत भले ही शतक से चूके हो लेकिन जिस मौके पर उन्होंने 99 रनों की ये उपयोगी पारी खेली है जो ये बताने के लिए काफी है की उनकी काबिलियत क्या है. ऋषभ पंत के शतक से चूके के बाद हर्षा भोगले (Harsha Bhogle on Rishabh Pant) ने एक्स पर ऋषभ पंत की पारी को लेकर पोस्ट किया है जो फैंस के दिलों को जीत रहा है. हर्षा भोगले ने लिखा है की "कुछ खिलाड़ियों को ना तो उनके आंकड़ों से मापा जा सकता है और ना ही कुछ स्पष्ट किया जा सकता है. ऋषभ पंत उनमें से एक हैं. इस बात की चिंता ना करें कि उन्होंने कितने शतक बनाए हैं या कितने चूके हैं. उन्हें खेल पर उनके प्रभाव से मापें.

Advertisement

भारत की दूसरी पारी 462 रन पर सिमटी जिससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रन का लक्ष्य मिला. न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया ही था कि पहले ओवर के दौरान खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने मैच को रोक दिया. इसके बाद तेज बारिश होने लगी और दिन के खेल को समाप्त घोषित कर दिया गया. टीम अब तक चार गेंद की अपनी दूसरी पारी में खाता नहीं खोल सकी. क्रीज पर उसके दोनों सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम और डेवोन कोन्वे मौजूद हैं.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Israel Iran War: West Asia में बिगड़ते हालात, Israel जल्द करेगा Iran पर Attack?। Hezbollah। Netanyahu