मजबूरी में हार्दिक पंड्या को तो मिल गया टी20 वर्ल्ड कप का टिकट, लेकिन शायद ही मिले प्लेइंग XI में जगह: रिपोर्ट

Hardik Pandya Picked For T20 World Cup 2024 Under Pressure? रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या के बीच दरार इतनी बढ़ती जा रही है कि सूत्रों के मुताबिक आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर हार्दिक को टीम में नहीं लेना चाहते थे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Hardik Pandya

Hardik Pandya Picked For T20 World Cup 2024 Under Pressure? हार्दिक पंड्या को जब से मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया है तब से उनके और रोहित शर्मा के बीच अनबन की खबर सामने आ रही है. दरअसल, आईपीएल 2024 से पूर्व रोहित शर्मा लंबे समय से एमआई की कप्तानी कर रहे थे. इस बीच टीम का प्रदर्शन भी काबिलेतारीफ रहा. हालांकि, पिछले कुछ सीजन में टीम कमाल नहीं दिखा पा रही थी. इसके अलावा उनकी उम्र भी बढ़ रही थी. ऐसे में फ्रेंचाइजी ने भविष्य को ध्यान में रखते हुए हार्दिक पंड्या को गुजरात के साथ ट्रेड करते हुए टीम का कप्तान बनाया है, लेकिन उनके आने से भी टीम का भाग्य नहीं चमका है. बल्कि पंड्या और सीनियर खिलाड़ियों के बीच दरार जरुर आ गई है. 

रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या के बीच दरार इतनी बढ़ती जा रही है कि सूत्रों के मुताबिक आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर हार्दिक को टीम में नहीं लेना चाहते थे. उनका मानना था कि हार्दिक मौजूदा समय में फॉर्म के लिए स्ट्रगल कर रहे हैं. पंड्या ने आईपीएल 2024 में अपनी टीम के लिए अबतक कुल 13 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 144.93 की स्ट्राइक रेट से 200 रन निकले हैं. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने इतने ही मुकाबलों में 10.59 की इकोनॉमी से रन खर्च करते हुए 11 विकेट चटकाए हैं. पंड्या के मौजूदा कद को देखते हुए इसे सही नहीं कहा सकता है.

आईपीएल में जारी खराब प्रदर्शन के बावजूद हार्दिक को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है. रिपोर्ट की माने तो आगामी टूर्नामेंट के लिए हार्दिक को दबाव में चुना गया है. रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया है कि उनको लेकर कुछ पक्षों का केवल दबाव था या पूरी मैनेजमेंट का. क्योंकि मौजूदा समय में वह देश के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं. 

Advertisement

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह साफतौर पर बताया गया है कि खिलाड़ियों के चयन के दौरान कप्तान रोहित शर्मा और बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर समेत कुछ अधिकारी पंड्या के चयन के खिलाफ थे.

Advertisement

दैनिक जागरण की रिपोर्ट पर गौर करें तो रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 प्रारूप से संन्यास ले सकते हैं. रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि हार्दिक की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की नहीं है. अगर वह खेलते भी हैं तो उन्हें कुछ एक मुकाबलों में शामिल किया जा सकता है. उन्हें शायद ही सभी मुकाबलों में खेलने का मौका मिले.

Advertisement

यह भी पढ़ें- RR vs PBKS: राजस्थान की हार पर इरफान पठान का फूटा गुस्सा, वीडियो शेयर कर बटलर पर निकाली भड़ास

Advertisement
Featured Video Of The Day
Madhya Pradesh: 5 साल की मासूम से दुष्कर्म की कोशिश, बच्ची ने ऐसे बचाई जान!