Ind vs Nz 1st Odi: ऐसे में Hardik Pandya नहीं बन पाएंगे टीम इंडिया के परमानेंट कप्तान! ये हैं बड़ी वजह

Ind vs Nz Odi Series: हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya Captain) के नियमित कप्तान के तौर पर की जाए तो हार्दिक के लिए ये बिलकुल भी आसान नहीं होने वाला.

Advertisement
Read Time: 15 mins
H

Ind vs Nz Odi Series: न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन वनडे मैच की श्रृंखला खेली जानी है जिसका पहला मुकाबला 18 जनवरी को राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम हैदराबाद में खेला जायेगा, लेकिन मुकाबले के साथ साथ एक बार फिर बात कप्तानी पर आ कर ठहर जाती है, (Hardik Pandya Captaincy) दरअसल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह हार्दिक पंड्या (Hardik Replace Rohit as Permanent Captain) को स्थाई कप्तान बनाने की चर्चा जोड़ो पर है. एक तरफ जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे टीम की कप्तानी करते हुए नज़र आ रहे तो वही दूसरी तरफ टी 20 की कमान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya T20 Captain) निभाते हुए नज़र आ रहे. अब बात अगर हार्दिक पंड्या के नियमित कप्तान के तौर पर की जाए तो हार्दिक के लिए ये बिलकुल भी आसान नहीं होने वाला. खबरों के मुताबिक ये बात चर्चाओं में है की साल के अंत में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप (One Day World Cup 2023) के बाद रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के नियमित कप्तान (Hardik All Format Captain) के तौर पर जिम्मेदारी संभालेंगे, लेकिन हार्दिक पंड्या के लिए खुद को फिट रखना और साथ ही वर्कलोड मैनेजमेंट (Hardik Pandya Wordload Management) बहुत बड़ा इम्तेहान होगा.

हार्दिक पंड्या को आराम की भी सख्त जरुरत होती है जिसकी वजह से वो लगातार सीरीज नहीं खेल पा रहे हैं क्योंकि हार्दिक के लिए टी20 के तुरंत बाद वनडे सीरीज का हिस्सा होना आसान नहीं होता है. हालांकि हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ (Hardik Pandya vs Nz) वनडे और टी20 दोनों ही स्क्वाड में शामिल हैं. (Ind vs Nz Odi Squad). हार्दिक पंड्या के वनडे में आल राउंडर प्रदर्शन की बात करें तो हार्दिक साल 2022 में तीन वनडे में 100 रन बनाए थे, (Hardik Pandya One Day Record) तो वही गेंदबाज़ी में उनके नाम 6 विकेट दर्ज हुए, लेकिन टी 20  में हार्दिक ने 27 मैचों में 607  रन बनाए हैं और गेंदबाज़ी में 20 विकेट हासिल किये हैं. वही साल 2023  में अब तक हार्दिक के बल्ले से 2 वनडे मैचों में 50 रन और 1 विकेट और तीन टी 20 मैचों में 45 रन और 2 विकेट चटकाए हैं 

ये भी पढ़ें

Virat kohli का वनडे में तहलका, सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप 5 में पहुंचे

Advertisement

विराट कोहली ने दिखाया MS Dhoni वाला अंदाज, 'हेलीकॉप्टर शॉट' लगाकर लूटी महफिल, Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rising Rajasthan | Delhi के रोडशो में Mumbai से भी ज्यादा राशि का निवेश हुआ: Bhajan Lal Sharma