हरभजन सिंह ने चुनी ऑल टाइम टेस्ट XI, एक नहीं बल्कि भारत के 5 महान दिग्गजों को जगह न देकर चौंकाया

Harbhajan Singh on All-Time TEST XI, भज्जी ने अपनी टेस्ट टीम में केवल दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
H

Harbhajan Singh's All-Time TEST XI: भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने ऑल टाइम टेस्ट इलेवन का ऐलान किया है. भज्जी (All-Time TEST XI by Harbhajan Singh) ने अपनी टेस्ट टीम में ओपनर के तौर पर इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुक और भारत के विस्फोटक बल्लेबाज हरभजन सिंह को चुना है. नंबर 3 पर भज्जी की पसंद ब्रायन लारा बने हैं. इसके बाद टर्बनेटर ने चौथे नंबर पर सचिन तेंदुलकर को जगह दी है 

भारत के दिग्गज स्पिनर रहे भज्जी ने रिकी पोंटिंग को कप्तान के तौर पर इस टीम में जगह दी है. इसके बाद भज्जी ने ऑल राउंडर के तौर पर जैक कैलिस को चुना है. विकेटकीपर के लिए हरभजन सिंह ने कुमार संगाकारा का चुनाव किया है. 

इसके बाद स्पिनर के लिए भज्जी ने अपनी इस खास टेस्ट टीम में शेन वार्न और मुरलीधरन को जगह दी है. इसके अलावा तेज गेंदबाज के लिए भज्जी की पसंद वसीम अकरम और जेम्स एंडरसन बने हैं. 

भारत के इन 5 दिग्गजों को नहीं दी जगह

हरभजन सिंह ने अपनी टेस्ट इलेवन में कपिल देव, धोनी, रोहित और कोहली का चुनाव नहीं किया है. वहीं, इस टीम में भज्जी ने भारत के महान टेस्ट बल्लेबाज माने जाने वाले सुनील गावस्कर को भी नहीं चुना है. बता दें कि गावस्कर विश्व क्रिकेट में सबसे पहेल 10000 टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. 

केवल दो भारतीय को जगह

हरभजन सिंह ने ऑल टाइम टेस्ट इलेवन में केवल दो भारतीय को जगह दी है. सचिन तेंदुलकर और सहवाग ही दो ऐसे भारतीय हैं जिन्हें भज्जी ने अपनी इस खास टीम में जगह दी है. 

तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को जगह

हरभजन सिंह ने अपनी ऑल टाइम टेस्ट इलेवन तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जगह दी है. भज्जी ने पोंटिंग, शेन वार्न औऱ मैक्ग्रा को ऑल टाइम टेस्ट इलेवन में शामिल किया है. 

Advertisement

हरभजन सिंह की ऑल टाइम टेस्ट इलेवन

एलिस्टेयर कुक, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर , रिकी पोंटिंग (कप्तान), जैक कैलिस, कुमार  संगाकारा (विकेटकीपर), शेन वार्न, वसीम अकरम, ग्लैन मैक्ग्रा, जेम्स एंडरसन, मुथैया मुरलीधरन

Featured Video Of The Day
Noida: Bhutani Group की बिल्डिंग में टूटा एलीवेटर, सफाई कर रहे मजदूर हवा में लटके