WI vs IND T20: संजू सैमसन फैंस के लिए खुशखबरी, विंडीज के खिलाफ प्रदर्शन से मिला बड़ा फायदा

खबरों के अनुसार, संजू सैमसन को वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टी20 स्क्वाड में शामिल किया गया है. वनडे सीरीज में उन्होंने प्रदर्शन कर इस सीरीज में अपनी जगह बनाई है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
S
नई दिल्ली:

संजू सैमसन को शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है. जिसकी शुरुआत शुक्रवार (29 जुलाई) को त्रिनिदाद में होने वाले मैच से होगी. खबरों के अनुसार, सैमसन को केएल राहुल की जगह टीम में शामिल किया गया है. केरला से आने वाले इस विकेटकीपर बल्लेबाज को विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में जगह मिली थी लेकिन टी20 के स्क्वाड में उन्हें शामिल नहीं किया गया था. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 सीरीज में भारत की कप्तानी करेंगे.

दूसरी ओर टी20 टीम में शामिल किए गए केएल राहुल हो शामिल किया गया था. हालांकि फिटनेस के आधार पर उन्हें प्लेइंग 11 में जगह दी जानी थी. लेकिन कोविड-19 वायरस के संक्रमित होने के कारण ये मुमकिन नहीं को पाया है.

IPL के बाद से ही राहुल टीम से बाहर चल रहे हैं. आईपीएल के बाद वो अपनी ग्रोइन सर्जरी के लिए जर्मनी गए थे. सफल सर्जरी के बाद उन्होंने बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन कर समय बिताया.

IND Predicted XI vs WI: पहले टी20 में कैसी होगी रोहित शर्मा की टीम, क्या Ashwin को मिलेगा मौका?

Birmingham 2022: हाथ में तिरंगा लिए पीवी सिंधु और मनप्रीत सिंह ने भारतीय दल की अगुवाई की- VIDEO 

CWG 2022: पहले दिन भारत का पूरा शेड्यूल, भारतीय महिला क्रिकेट और हॉकी टीम करेंगी अभियान की शुरुआत 

हालांकि BCCI ने संजू सैमसन को टी20 स्क्वाड में शामिल करने की जानकारी अभी आधिकारिक तौर पर नहीं दी है. अब सैमसन प्लेइंग 11 में भी मौका मिलने का इंतजार कर रहेंगे होंगे, ताकि वो इस मौके को अच्छी तरह भुना पाए.

टीम में जगह मिलने के बाद संजू आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने के मौके की तलाश करेंगे. वनडे सीरीज में उन्होंने प्रदर्शन कर इस सीरीज में अपनी जगह बनाई है.

भारतीय टी 20 टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव*, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: दिल्ली में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने का राज क्या है?