GM vs ZIM: जिंबाब्वे ने बना दिया यह विश्व रिकॉर्ड, फैंस के बीच मची सनसनी, कप्तान सिकंदर ने भी किया धमाका

Gambia vs Zimbabwe: जिस अंदाज ने जिंबाब्वे के बल्लेबाजों ने धुनाई की, ऐसा लगा कि मानो उन्होंने खासकर सिकंदर रजा ने जाम्बिया की टीम का मजाक बना दिया

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
GM vs ZIM: जिंबाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा
नैरोबी:

Zimbabwe makes world record:  जब से कुछ एसोसिएट्स देशों ने अपने से कहीं नाम वाली कंट्री के साथ खेलना शुरू किया है, तो रिकॉर्डों की बारिश भी इन कमजोर देशों के खिलाफ हुई है. जिंबाब्वे ने आईसीसी टी20 विश्व कप सब रीजनल दक्षिण अफ्रीका क्वालीफायर मुकाबले में अपने से कहीं कमजोर जाम्बिया के बॉलरों की सुतली खोलते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकट में सबसे ज्यादा स्कोर का नया रिकॉर्ड बना दिया. जिंबाब्वे ने बीस ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 344 का पहाड़ सरीखा स्कोर खड़ा किया. जिंब्बावे के लिए उसके कप्तान सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने नाबाद शतक बनाया. 

जिंबाब्वे ने नेपाल को पीछे छोड़ा

जब टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने की बात आती है, तो यह भी एसोसिएट्श देश नेपाल के नाम पर है. नेपाल ने पिछले साल ही मंगोलिया का बुरी तरह बैंड बजाते हुए 3 विकेट पर 314 रन बनाए थे. और अब जिंबाब्वे ने 344 का स्कोर बनाकर जिंबाब्वे को पीछे छोड़ा. अंतरराष्ट्रीय टी20 में ऐसा दूसरी ही बार हुआ है, जब किसी टीम ने तीन सौ के आंकड़े को छुआ. स्थापित यह टेस्ट प्लेइंग देशों की इस बारे में बात करें, तो पहला नंबर भारत का है, जब उसने कुछ दिन पहले ही बांग्लादेश के खिलाफ 6 विकेट पर 297 रन बनाए थे. 

कप्तान सिकंदर रजा के बल्ले से निकली सुनामी

जिंबाब्वे के इस विशाल स्कोर में कप्तान सिकंदर रजा के बल्ले से जमकर आग निकली. रंजा ने जाम्बिया के गेंदबाजों को मार-मारकर बुरी तरह से अधमरा कर दिया. रजा ने सिर्फ 33 गेंदों पर आतिशी शतक जड़ा. कुल मिलाकर रजा ने सिर्फ 43 गेंदों पर 7 चौकों और 15 छक्कों से बिना आउट हुए 133 रन की पारी खेली. इसी के साथ ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सिकंदर रजा एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले संयुक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. 

Advertisement

इस मामले में एस्टोनिया के साहिल चौहान (18 छक्के)  पहले नंबर पर हैं, जबकि अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई (16) और न्यूजीलैंड के  फिन एलन (16) दूसरे नंबर पर हैं, तो वहीं हंगरी के जीशान कुकीखेल के साथ 15-15 छक्कों के साथ सिकंदर रजा संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर आ गए हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jharkhand Assembly Elections: झारखंड चुनावों में Kalpana Soren पर भी सबकी नज़र