नामीबियाई कप्तान के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, हर खिलाड़ी इस चीज से भागता है दूर

Australia vs Namibia, T20 World Cup 2024: गेरहार्ड इरास्मस के नाम एक अनचाहा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ. दरअसल, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले रन के लिए कुल 17 गेंदों का सामना किया. यह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार हुआ है जब किसी बैटर को अपने पहले रन के लिए 17 गेंदों का सामना करना पड़ा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Gerhard Erasmus

Australia vs Namibia, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 24वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत अपने से काफी कमजोर नामीबिया टीम के साथ हुई. मैच से पहले जैसी की संभावना जताई जा रही थी. ठीक वैसा ही हुआ. ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मुकाबले में पहले अपनी विपक्षी टीम को 17 ओवरों में महज 72 रन पर ढेर कर दिया. वहीं जब लक्ष्य के पीछा करने की बारी आई तो 5.4 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर आसानी से 5.4 ओवरों में लक्ष्य को प्राप्त कर लिया. 

गेरहार्ड इरास्मस के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड 

मैच के दौरान नामीबियाई टीम के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस के नाम एक अनचाहा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ. दरअसल, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले रन के लिए कुल 17 गेंदों का सामना किया. यह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार हुआ है जब किसी बैटर को अपने पहले रन के लिए 17 गेंदों का सामना करना पड़ा है. यही वजह है कि इरास्मस के न चाहते हुए भी टी20 फॉर्मेट का यह शर्मनाक रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया है.

Advertisement
इरास्मस ने बाद में बदला गियर

हालांकि, धामी पारी के बावजूद गेरहार्ड इरास्मस कंगारू टीम के खिलाफ नामीबिया की तरफ से सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 43 गेंदों का सामना किया. इस बीच 83.72 की स्ट्राइक रेट से 36 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 1 छक्का निकला. 

इरास्मस का टी20 करियर 

गेरहार्ड इरास्मस ने अपनी टीम के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अबतक कुल 60 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 58 पारियों में 32.73 की औसत से 1440 रन निकले हैं. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने इतने ही मुकाबलों की 39 पारियों में 13.13 की औसत से 47 सफलता प्राप्त की है.

यह भी पढ़ें- कोलकाता नाईट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज का बड़ा फैसला, अब इस टीम के लिए बिखेरेगा जलवा

Featured Video Of The Day
NDTV Auto Show: Hyundai Ioniq 5, Kia EV6, Volvo C40 तीनों में बेहतर कौन ? | NDTV India