IND vs BAN: कानपुर टेस्ट जीतने के बाद कोहली ने गंभीर को लगाया गले से, ऐसा था भारत की जीत का विनिंग सेलिब्रेशन मोमेंट, Video

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत के यशस्वी जायसवाल को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया तो वहीं अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब  से नवाजा गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
k

Virat Kohli and Gautam Gambhir viral moment: कानपुर टेस्ट मैच (Kanpur Test Match) को भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत लिया. भारत के यशस्वी जायसवाल को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया तो वहीं अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया. बता दें कि भारत ने दो दिन के अंदर ही मैच को जीत लिया. भारत की यह घर में 18वीं टेस्ट सीरीज जीत है. बता दें कि कानपुर टेस्ट मैच में जैसे ही पंत ने चौका लगाया वैसे ही कोच गौतम गंभीर ने अपने पास बैठे अश्विन (Gautam Gambhir and Ashwin) को गले से लगा लिया. वहीं, जब कोहली (Kohli) ड्रेसिंग रूम की ओर पहुंचे तो गंभीर ने उन्हें भी गले लगाकर कानपुर टेस्ट मैच में मिली जीत का जश्न मनाया. भारतीय खिलाड़ियों ने इस शानदरा जीत का भरपूर अंदाज में जश्न मनाया जिसका वीडियो BCCI ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. 

इस जीत से डब्ल्यूटीसी तालिका (WTC Points Table) में टॉप पर मौजूद भारत के 11 मैच में आठ जीत, दो हार और एक ड्रॉ से 98 अंक हैं जो 74.24 प्रतिशत अंक होते हैं. ऑस्ट्रेलिया 12 मैच में आठ जीत, तीन हार और एक ड्रॉ से 90 अंक से 62.50 प्रतिशत अंक जुटाकर दूसरे स्थान पर है.

Advertisement

बांग्लादेश के 95 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने यशस्वी जायसवाल (51 रन, 45 गेंद, आठ चौके, एक छक्का) और विराट कोहली (नाबाद 29, 37 गेंद, चार चौके) के बीच तीसरे विकेट की 58 रन की साझेदारी की बदौलत 17.2 ओवर में तीन विकेट पर 98 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.  भारत ने कप्तान रोहित शर्मा (08) और शुभमन गिल (06) के विकेट जल्दी गंवा दिए थे. 

Advertisement

इससे पहले भारत के लिए जडेजा (34 रन पर तीन विकेट), जसप्रीत बुमराह (17 रन पर तीन विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (50 रन पर तीन विकेट) ने तीन-तीन विकेट चटकाए जबकि आकाश दीप (20 रन पर एक विकेट) ने एक विकेट हासिल किया जिससे बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 47 ओवर में सिर्फ 146 रन पर सिमट गई. (IANS के इनपुट के साथ)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: 3 चरणों का विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न, दिखा जम्हूरियत का मैजिक