Gautam Gambhir: गंभीर ने चुनी IPL ऑल टाइम प्लेइंग XI, एक साथ तीन ऑलराउंडरों को जगह देकर चौंकाया

Gautam Gambhir on his all-time IPL 11, गौतम गंभीर ने अपने पसंद के 11 ऐसे खिलाड़ियों के नाम बताएं हैं जिसे उन्होंने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन में शामिल किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
G

Gautam Gambhir picks his all-time IPL 11: गौतम गंभीर ने आईपीएल के ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन (IPL all-time Playing XI by Gautam Gambhir) का ऐलान किया है जिसके साथ उन्होंने क्रिकेट खेली है. स्पोर्ट्कीड़ा के साथ बात करते हुए गंभीर ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन चुनी है. गंभीर ने ऐसे 11 खिलाड़ियों का ऐलान किया जिसके साथ उन्होंने खेला है. गंभीर ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में खुद को भी शामिल किया है. तो वहीं, रॉबिन उथप्पा को भी जगह दी है. गंभीर ने खुद को और उथप्पा को बतौर ओपनर टीम में जगह दी है. इसके अलावा नंबर 3 पर गंभीर की पसंद सूर्यकुमार यादव बने हैं. इसके बाद नंबर 4 पर गंभीर ने यूसुफ पठान को जगह दी है. 

वहीं, गंभीर ने सुनील नरेन के अलावा विस्फोटक आंद्रे रसेल को भी अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन में शामिल किया है. गंभीर ने ऑलराउंडर के लिए रसे,  जैक कैलिस और शाकिब अल हसन को जगह दी है. वहीं, तेज गेंदबाज के तौर पर गंभीर ने मॉर्केल को चुना है. गंभीर ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन में केवल एक तेज गेंदबाज का चुनाव किया है. गंभीर ने मॉर्केल को बतौर तेज गेंदबाज टीम में शामिल किया है. वहीं, स्पिनर के लिए गंभीर की पसंद शाकिब अल हसन, पीयूष चावला और डेनियल विटोरी बने हैं. 

गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता है तो वहीं बतौर मेंटर रहते हुए गंभीर ने एक बार केकेआर को खिताब दिलाने का काम किया है. आईपीएल 2024 में गंभीर केकेआर के मेंटर थे और कोलकाता को विजेता बनाया था. 

Advertisement

गौतम गंभीर आईपीएल ऑल टाइम प्लेइंग 11

गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा, सूर्यकुमार यादव, यूसुफ पठान, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, जैक कैलिस, मोर्ने मोर्कल, शाकिब अल हसन, पीयूष चावला, डेनियल विटोरी

Advertisement

बता  दें कि हाल ही में गंभीर भारतीय टीम के नए कोच बने हैं. बतौर कोच गंभीर की पहली टेस्ट सीरीज भारत और बांग्लादेश है. 19 सितंबर को सीरीज का पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाएगा. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave