IND-W vs SA-W: इतिहास में पहली बार एक ही वनडे में चार महिला खिलाड़ियों ने लगाए शतक, विश्व क्रिकेट में मची खलबली

Four Century in a single ODI Women's Cricket: भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा

Advertisement
Read Time: 2 mins
I

Four Century in a single ODI Women's Cricket: स्मृति मंधाना के सातवें और दो मैचों में दूसरे शतक और कप्तान हरमनप्रीत कौर के आक्रामक शतक की मदद से भारत ने दूसरे महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन विकेट पर 325 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. मंधाना (Smriti Mandhana Century) 136 (120 गेंद, 18 चौके, 2 छक्के) और हरमनप्रीत 103 (नाबाद 88 गेंद, 9 चौके, 3 छक्के) ने तीसरे विकेट के लिए 171 रन जोड़े और पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. 

वहीं 326 रनों के लक्ष्य के जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम के तरफ से भी दो खिलाड़ी मैरिज़ान कप्प (114) और कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट नाबाद (134) रन की शानदार शतकीय पारी खेली, लेकिन भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में उन्हें 4 रन से हार का सामना करना पड़ा और भारत ने ये मुकाबला जीत कर सीरीज पर कब्जा जमा लिया. 

बन गया ये  ऐतिहासिक रिकॉर्ड

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में दोनों ही टीमों की तरफ से दो - दो शतकीय पारी खेली गई और ये अपने आप में एक रिकॉर्ड बन गया, जी हां अब तक के महिला क्रिकेट इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ की एक ही मुकाबले में चार शतक लगे हो और आज इस मुकाबले के दौरान ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड बन गया.  

Featured Video Of The Day
Mahipalpur Hotel Firing BREAKING: Delhi के महिपालपुर के एक Hotel के बाहर हवाई फायरिंग
Topics mentioned in this article