एशेज में हार का ठीकरा इंग्लैंड बोर्ड ने IPLपर फोड़ा, इंग्लिश खिलाड़ियों के आईपीएल खेलने पर लग सकती है रोक

इंग्लैंड बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर और पूर्व क्रिकेटर एश्ले जाइल्स (Ashley Giles) ने इंग्लैंड की टीम के लिए पूरा रोडमैप तैयार कर लिया है. इंग्लिश खिलाड़ियों की भागीदारी को आईपीएल में सीमित करने की बात कही जा रही है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

एशेज (The Ashes) में खराब प्रदर्शन को देखते हुए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड(England Cricket board) अपने खिलाड़ियों को आईपीएल (IPL) में खेलने से रोक लगा सकता है. अभी तक खेली गई एशेज के चार में तीन मैचों में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा है. खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन का ठीकरा इंग्लैंड बोर्ड अब आईपीएल पर फोड़ रहा है. 

यह पढ़ें- तेज गेंदबाजों के सामने पुछल्ले बल्लेबाजों की हालत देख डेल स्टेन की सलाह, बोले- टेस्ट में भी हो 'फ्री हिट'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंग्लैंड बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर और पूर्व क्रिकेटर एश्ले जाइल्स (Ashley Giles) ने इंग्लैंड की टीम के लिए पूरा रोडमैप तैयार कर लिया है. इंग्लिश खिलाड़ियों की भागीदारी को आईपीएल में सीमित करने की बात कही जा रही है. आपको बता दें कि इसी साल जून में इंग्लैंड की टीम को न्यूजीलैंज के साथ एक घरेलू सीरीज भी खेलनी है. इंग्लैंड की मौजूद एशेज सीरीज के खिलाड़ियों में से बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो ही IPL में लगातार खेल रहे हैं. इनके अलावा मोईन अली भी चेन्नई के लिए खेलते हैं इससे पहले भी इस तरह की मांग उठती रही है कि आईपीएल में खेलने की वजह से खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर असर  पड़ता है. 

Advertisement

यह पढ़ें- IPL Auctions : अहमदाबाद और लखनऊ फ्रेंचाइजी के लिए 22 जनवरी डेडलाइन, सौंपनी होगी यह सूची

अभी हाल ही में भारत में आईपीएल नीलामी को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं और  अगर इंग्लैंड की तरफ से ऐसी कोई भी आधिकारिक घोषणा होती है तो निश्चित रूप से इंग्लिश खिलाड़ियों को लेकर फ्रंचाइजियों की दिलचस्पी कम जरूर होगी. बेंगलुरू में 12 और 13 फरवरी को आईपीएल मेगा ऑक्शन आयोजित किया जाएगा. इस बार आईपीएल में 8  की बजाय 10 टीमें खेलने वाली हैं और मैचों की संख्या भी ज्यादा होने जा रही है. 

Advertisement

First Class Cricket और Test Match Cricket में क्या अंतर होता है

. ​

Featured Video Of The Day
ISRO Chairman Dr S Somanath से भारत के सपनों पर ख़ास बात | Khabron Ki Khabar | NDTV India