Eng vs Sl: इंग्लैंड ने सीरीज जीती, लेकिन श्रीलंका ने एक ही जीत से WTC प्वाइंट्स टेबल में कर दिया यह बड़ा खेला

WTC Points Table: श्रीलंका ने अंग्रेजों के सपने कोे 8 विकेट से करारी हार के साथ ही जोर का झटका दिया है

Advertisement
Read Time: 2 mins
E
नई दिल्ली:

WTC Points Table: क्रिकेट बड़ों-बड़ों को आइना दिखा देती है. मेहमान श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 2-0 की बढ़त के साथ लंकाइयों के सफाए का सपना देखा था, लेकिन मेहमान टीम ने आखिरी टेस्ट उसे 8 विकेट से पटखनी देते हुए बता दिया कि वह भी कोई हल्की टीम नहीं है. और तमाम अच्छे-बुरे हालात के बावजूद यह टीम उसकी धरती पर जीतना जानती है. इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने में सफल रही, लेकिन श्रीलंका ने सीरीज हार के बावजूद आखिरी टेस्ट जीतकर इंग्लैंड के साथ WTC Points Tally में बड़ा खेला कर दिया. इस जीत से श्रीलंका को 12 अंक मिले, तो इंग्लिश टीम को कोई अंक नहीं मिला. 

 लगातार दो जीत के बाद यह थी सूरत

इंग्लैंड ने इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट जीते, तो अंग्रेज प्वाइंट्स टेबल में खासी प्रगति करी थी. इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में पांच विकेट, तो दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम ने 190 रन के विशाल अंतर से जीत दर्ज की थी. इन दो जीतों के बाद इंग्लैंड की टीम प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गया था. और उसकी जीत का प्रतिशत भी बढ़ते हुए 41.0% से 45 % हो गया था. वहीं, लंकाई टीम सातवें नंबर पर थी और जीत प्रतिशत 33.33 था. लेकिन ओवर में आखिरी टेस्ट में श्रीलंका की शानदार जीत ने इंग्लैंड को जोर का धक्का दिया है.

श्रीलंका ने कर दिया बड़ा खेला !

तीसरे टेस्ट में 8 विकेट से जीत के बाद श्रीलंका को 12 प्वाइंट मिले, तो लंकाई टेबल में चढ़ते हुए 42.19 % जीत के बाद सातवें से पांचवें नंबर की टीम बन गई है, तो वहीं अंग्रेज दो स्थान पर फिसलकर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं. और उसका जीत प्रतिशत भी घटकर 45 से 42.19 % हो गया है. बहराहल, टीम रोहित 74 प्वाइंट्स और 68.52 % जीत के साथ पहले नंबर पर बना हुआ है. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Odisha News: Vedanta Group की रिफाइनरी के बांध में दरार आने से कई इलाके जलमग्न | NDTV India