Duleep Trophy: बड़े भाई के लिए कहीं खतरा न बन जाएं मुशीर खान, दलीप ट्रॉफी में शतक के साथ दी जोरदार दस्तक

Musheer Khan's century: शुरू हुई दलीप ट्रॉफी मुकाबले के पहले दिन ही मुशीर खान ने सेलेक्टोरों को बड़ा मैसेज दे दिया

Advertisement
Read Time: 3 mins
M
नई दिल्ली:

Musheer Khan's century: बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभानल्लाह! हालिया सालों में घरेलू क्रिकेट में जमकर बरसने वाले मुंबई के सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने जमकर सहानुभूति, प्रशंसा और फैंस बटोरे थे, लेकिन पिछले घरेलू रणजी ट्रॉफी सीजन में बल्ले से दम दिखाने वाले छोटे भाई मुशीर खान (Musheer Khan) ने वीरवार से शुरू हुई दिलीप ट्रॉफी में जोरदार दस्तक देते हुए नाबाद शतक बनाया (105 नाबाद, 227 गेंद, 10 चौके, 2 छक्के), तो वहीं  बड़े भाई सरफराज चूक गए. बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत "बी" ने भारत "ए" के खिलाफ दिन का खेल खत्म होने के समय 7 विकेट पर 202 रन बना लिए थे. और अगर भारत बी मैच के पहले दिन इस स्कोर तक पहुंचा, तो इसमें करियर का पहला ही दलीप ट्रॉफी मुकाबला खेल रहे मुशीर खान हिम्मेदार रहे. 

मुशीर की जोरदार तस्तक

भारत बी के लिए जहां स्टार यशस्वी जासवाल (30)और टेस्ट खेल चुके अभिमन्यु ईश्वरन (13) और विकेटकीपर ऋषभ पंत (7) सस्ते में निपट गए, लेकिन इनके बीच युवा मुशीर खान ने एक छोर थामते हुए नंबर तीन पर नाबाद शतक बनाकर बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज इसी महीने शुरू होने वाली सीरीज के टीम चयन से पहले ही सेलेक्टरों को बड़ा संदेश दे दिया है. यह पारी मुशीर ने नंबर तीन पर खेली है और आने वाले समय में वह शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को खासी टेंशन दे सकते हैं. 

Advertisement

रेस में कहीं भाई से आगे न हो जाएं मुशीर!

कहा जा सकता है कि मुशीर की रेस बहुत हद तक बड़े भाई सरफराज से भी हो चली है. यूं तो दोनों रणजी ट्रॉफी और घरेलू मैचों में शीर्ष क्रम (ओपिनंग से लेकर नंबर तीन) तक खेलते हैं, लेकिन आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए दोनों भाइयों के बीच मिड्ल ऑर्डर में एक जगह के लिए भी मुकाबला हो सकता है. मुशीर के साथ एक बड़ा प्लस और भी है कि वह अपनी लेफ्टआर्म स्पिन गेंदबाजी से भी सामने वाली टीम के बल्लेबाजों के दांत खट्टे कर सकते हैं. और यही बात उन्हें सरफराज पर एडवांटेज दे देती है. वैसे जहां मुशीर ने शतक जड़ा, तो बड़े भाई सरफराज खान सिर्फ 7 ही रन बना सके. सरफराज भारतीय पेसर आवेश खान की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Fan को नहीं मिला Concert का Ticket, भेजा Legal Notice, लगाया गड़बड़ी का आरोप