Duleep Trophy: अब इस 20 साल के पेसर ने खींचा सेलेक्टरों का ध्यान, गायकवाड़ को टहला चलता किया, जानें कौन है आकिब खान

Aaqib Khan: दलीप ट्रॉफी के आखिरी दौर के मैच के दूसरे दिन 20 साल के आकिब ने जैसी गेंदबाजी की, उसकी गूंज सेलेक्टरों तक पहुंचेगी ही पहुंचेगी

Advertisement
Read Time: 2 mins
A
नई दिल्ली:

पिछले दिनों दलीप ट्रॉपी टूर्नामेंट में आकाश दीप सहित कई भारतीय पेसरों ने अजित अगरकर एंड कंपनी का ध्यान अपनी ओर खींचा. और अब जबकि आखिरी दौर के दो मैच अनंतपुर में खेले जा रहे हैं, तो बांग्लादेश सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले अब एक बीस साल के युवा पेसर आकिब खान (Aaquib Khan) ने मैच के दूसरे दिन राष्ट्रीय परिदृश्य पर जोरदार दी. भारत "ए" के लिए खेलते हुए अनुभवी आवेश खान भारत सी के खिलाफ जहां एक ही विकेट ले सके, तो वहीं आकिब खान ने शुरुआती दो विकेट बहुत ही शानदार अंदाज में चटकाए, जिसकी गूंज निश्चित तौर पर अगरकर एंड कंपनी तक पहुंचेगी ही पहुंचेगी. और आकिब खान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिन्हें फैंस बहुत ही ज्यादा पंसद कर रहे हैं. 

गायकवाड़ टहलते हुए निकल गए!

आकिब खान ने पारी शुरू की, तो ऋतुराज गायकवाड़ के पास बेहतरीन पारी खेलकर नाकाम चल रहे शुबमन गिल सहित सेलेक्टरों पर दबाव बनाने का बेहतरीन मौका था, लेकिन उत्तर प्रदेश से आने वाले आकिब खान ने बेहतरीन स्विंग से भारत सी के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ही नहीं, बल्कि दूसरे ओपनर साई सुदर्शन को बहुत ही सस्ते में चलता कर दिया. इन दोनों ने ही 17-17 रन बनाए. खासकर गायकवाड़ जिस तरह आकिब की स्विंग के आगे टहलते नजर आए, वह सोशल मीडिया पर आकिब को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है. कुल मिलाकर दूसरे दिन आकिब खान ने 13 ओवरों में 43 रन देकर 3 विकेट चटकाए. 

Advertisement

भारत अंडर-19 के लिए खेल चुके हैं

बीस साल के दाएं हाथ के मीडियम पेसर आकिब खान उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से आते हैं. और यूपी के लिए ही घरेलू क्रिकेट में खेलते हैं. अभी तक खेले 12 फर्स्ट क्लास मैचों में आकिब ने 32 विकेट चटकाए हैं. इसमें पारी में पांच विकेट एक बार और चार विकेट लेने का कारनामा आकिब ने दो बार किया है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Patna NIT Student Suicide: खुदकुशी के पीछे क्या वजह, जांच में जुटी पुलिस, जानें कैसे हैं ताजा हालात