''यह बहुत ही बड़ी गलती थी'', जानें आखिर क्यों दिनेश कार्तिक को एमएस धोनी से मांगनी पड़ गई माफी

Dinesh Karthik Apologises for MS Dhoni: हाल ही में दिनेश कार्तिक ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग 11 का ऐलान किया था. उनकी इस टीम से एमएस धोनी का नाम नदारद था. जिसके बाद फैंस ने उन्हें जमकर लताड़ लगाई थी. अब पूर्व विकेटकीपर ने उस मसले पर सफाई दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
D

Dinesh Karthik Apologises for MS Dhoni: हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने धुरंधरों से सजी अपनी ऑल टाइम प्लेइंग 11 का ऐलान किया था. कार्तिक के इस टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी नजर आए थे, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान एमएस धोनी का नाम गायब था. जिसके बाद फैंस ने उन्हें आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया था और जमकर खरी खोटी सुनाई थी. फैंस की तरफ से लगातार ट्रोल किए जाने के बाद कार्तिक को अपनी गलती का एहसास हुआ है और उन्होंने सफाई में कहा है कि वह अपनी टीम में विकेटकीपर को शामिल करना भूल गए थे. 

39 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर का कहना है, ''भाई लोग, मुझसे बड़ी गलती हो गई है. वास्तव में यह केवल गलती थी. मुझे यह तब पता चला जब यह मामला प्रकाश में आया. आपको विश्वास हो सकता है कि एक विकेटकीपर होते हुए मैं अपनी टीम में विकेटकीपर को ही रखना भूल गया. यह सच में बहुत बड़ी भूल है.''

कार्तिक के मुताबिक टीम बनाते समय उनके दिमाग में कई सारे विचार चल रहे थे. इसलिए वह पेशेवर विकेटकीपर को टीम में शामिल करना ही भूल गए. बाद में उन्होंने अनुमान लगाया कि मुख्य विकेटकीपर के न होने पर राहुल द्रविड़ कई बार यह भूमिका निभा चुके हैं. ऐसे में एक बार फिर उन्होंने द्रविड़ के कंधों पर ही यह जिम्मेदारी रख दी.

Advertisement

दिनेश कार्तिक की तरफ से चुनी गई ऑल टाइम प्लेइंग 11:

वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, युवराज सिंह, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अनिल कुंबले, जसप्रीत बुमराह, जहीर खान. 12वां खिलाड़ी हरभजन सिंह

Advertisement

गांगुली-कपिल का नाम भी था गायब 

बता दें अपनी ड्रीम इलेवन टीम का ऐलान करते हुए दिनेश कार्तिक केवल एमएस धोनी ही नहीं कई और दिग्गजों के नाम भी भूल गए थे. इसमें सौरव गांगुली से लेकर वर्ल्ड कप 1983 के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव का नाम नदारद था.

Advertisement

यह भी पढ़ें- VIDEO: जयसूर्या के घुमाव ने हैरी ब्रूक के उड़ा दिए होश, बस देखते भर रह गए इंग्लिश बल्लेबाज
 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Haryana BJP के वरिष्ठ नेता Anil Vij ने NDTV से कहा: CM पद पर दावा खारिज होने से निराश नहीं'