यह ख़बर 21 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

लॉर्ड्स में भारत के जीत के कर्णधार रहे इशांत ने कहा, ये विकेट मेरे लिए नहीं, कप्तान के लिए हैं

लंदन:

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट के मक्का पर 28 साल बाद जीत में अहम भूमिका निभाकर मैन ऑफ द मैच बनने वाले तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने कहा कि ये विकेट उनके लिए नहीं, सिर्फ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए थे।

भारत ने आज लॉर्ड्स पर दूसरे क्रिकेट टेस्ट में 95 रन की जीत दर्ज की। इशांत को पहली पारी में अच्छी गेंदबाजी के बावजूद कोई विकेट नहीं मिला था, लेकिन उन्होंने दूसरी पारी में सात विकेट झटककर पांच मैचों की श्रृंखला में 1.0 से बढ़त बनाने में अहम भूमिका अदा की। इशांत ने दूसरी पारी में 23 ओवर में 74 रन देकर सात विकेट झटके। आज गिरे छह में से पांच विकेट लंबे कद के इस गेंदबाज के नाम रहे। इस शानदार प्रदर्शन से इशांत का नाम भी अब लार्डस के 'ऑनर्स बोर्ड’ पर लिखा जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली के इस तेज गेंदबाज ने कहा, 'पहली पारी में जिस तरह से बल्लेबाज खेले, अंजिक्य रहाणे ने पहली पारी में अच्छा खेल दिखाया, जिससे हमें लय मिली। विजय, जडेजा और भुवी भी जिस तरह खेले, अच्छा था।' इशांत ने कहा, 'एमएस (महेंद्र सिंह धोनी) भाई जिस तरह से टीम संभालते है, जिस तरह से वह खिलाड़ियों को प्रेरित करते रहते हैं। मुझे लगता है कि ये सारे विकेट मेरे लिए नहीं थे, ये सिर्फ कप्तान के लिए थे। एमएस भाई ने मुझे कहा था कि तुम इतने लंबे हो, तुम्हें बाउंसर की कोशिश करनी चाहिए।'