विराट कोहली के साथी ने टी20 वर्ल्ड कप के बीच लिया संन्यास, 2 देशों के लिए बिखेर चुका है जलवा

David Wiese announces retirement from international cricket: नामीबिया क्रिकेट टीम से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. टीम के स्टार ऑलराउंडर डेविड वीजे ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
D

David Wiese announces retirement from international cricket: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खुमार क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है. हालांकि, लीग चरण का अभी समापन भी नहीं हुआ है. उससे पहले एक बुरी खबर निकलकर सामने आ रही है. इंटरनेशनल लेवल पर 2 टीमों के लिए शिरकत कर चुके स्टार ऑलराउंडर डेविड वीजे ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है.

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे डेविड वीजे का क्रिकेट करियर शानदार रहा. उन्होंने पहले अफ्रीकी टीम की तरफ से क्रिकेट के मैदान में एंट्री ली. उसके बाद वह नामीबियाई क्रिकेट टीम की भी सेवा करने में कामयाब रहे. 

डेविड वीजे भारत की प्रतिष्ठित लीग आईपीएल में भी शिरकत कर चुके हैं. यहां उनका विराट कोहली से संबंध भी काफी अच्छा रहा. हालांकि, उनके समय में भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम खिताब उठाने में नाकामयाब रही थी.

डेविड वीजे का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 

इंटरनेशनल लेवल पर डेविड वीजे कुल 69 मुकाबले खेलने में कामयाब रहे. इसमें 15 वनडे मुकाबले जबकि 54 टी20 इंटरनेशनल मैच शामिल हैं. वीजे वनडे की 15 पारियों में 25.38 की औसत से 330 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक निकला. वहीं टी20 की 40 पारियों में उनके बल्ले से 24.0 की औसत से 624 रन निकले. 

बात करें उनके गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में तो वह वनडे की 15 पारियों में 45.73 की औसत से 15 विकेट चटकाने में  कामयाब रहे. इसके अलावा टी20 की 54 पारियों में उन्हें 22.02 की औसत से 59 सफलता हाथ लगी.

Advertisement
डेविड वीजे का आईपीएल करियर 

डेविड वीजे ने आईपीएल के कुल 18 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उनके बल्ले से 11 पारियों में 29.6 की औसत से 148 रन निकले. वहीं गेंदबाजी के दौरान वह 15 पारियों में 27.5 की औसत से 16 विकेट चटकाने में कामयाब रहे.

यह भी पढ़ें- VIDEO: बाबर, रिजवान, शाहीन, फखर और रऊफ को बहुत समय मिल गया, अब निकालो, कप्तान के 'दुश्मन' का बयान
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah प्रमुख की मौत की पुष्टि, Iran के Supreme Leader Khamenei का ठिकाना बदला गया- Report