Advertisement

साइबर ठगों ने अब विनोद कांबली को लगायी चपत, चंद सेकेंडों में खाते से निकली मोटी रकम

अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में मंगलवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 420 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया

Advertisement
Read Time: 5 mins
पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली
मुंबई:

पूर्व टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी विनोद कांबली साइबर ठगी का शिकार हो गए हैं. इसके बाद बाद इस संबंध में बांद्रा पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.अधिकारी ने कहा कि एक व्यक्ति ने खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए कांबली को फोन किया और उन्हें एक ‘लिंक'भेजा. कांबली द्वारा उस लिंक को खोलते ही कुछ देर बाद उनके खाते से एक लाख रुपये निकल गए.

विराट ने नहीं माना बीसीसीआई का यह अनुरोध, तो लेना पड़ा कप्तानी से हटाने का फैसला, गांगुली का खुलासा

Advertisement

अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में मंगलवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 420 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया और आरोपियों की तलाश जारी है. वास्तव में, यह एक ऐसी बात है, जिससे आम जनता बहुत ही ज्यादा परेशान है और हालिया सालों में अनगिनत ऐसी घटनाएं हुयी हैं, लेकिन अब अब इन अपराधियों का हौसला इस कदर बढ़ा हुआ है कि अब ये सेलिब्रिटियों को भी निशाना बनाने में जुट गए हैं.

इन लोगों ने लिया विराट को वनडे कप्तानी से हटाने का फैसला, Sources report

बहरहाल, अब देखने की बात यह होगी कि कांबली के साथ हुयी इस ठगी के मामले में उन्हें कितनी जल्द न्याय मिल पाता है या साइबर पुलिस अपराधियों तक पहुंच भी पाती है या नहीं क्योंकि आम जनता को तो इन केसों में बहुत ही हताशा और निराशा का सामना करना पड़ रहा है. और जब कार्यवाही सही तरीके से नहीं होती, तो ठगी का शिकार लोग भी चुप होकर बैठ जाते हैं. 

VIDEO: इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 8 दिसंबर से ऐशेज, जानिए किसका पलड़ा रहेगा भारी

Featured Video Of The Day
Mumbai North West Seat में Lok Sabha Election Results के तीन हफ्ते बाद EVM को लेकर क्यों मचा बवाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: