क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी World Cup 2023 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग-XI, रोहित शर्मा को नहीं बल्कि इस दिग्गज को बनाया कप्तान

Team of the World Cup 2023, वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 11 खिलाड़ियों का चुनाव किया है, टीम ऑफ द टूर्नामेंट में चुने गए खिलाड़ियों में रोहित शर्मा का नाम गायब है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
Team of the World Cup 2023, रोहित शर्मा टीम में नहींं

Team of the World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने' टीम ऑफ द टूर्नामेंट' का ऐलान किया है, जिसमें 12 खिलाड़ियों का चुनाव किया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा चुनी गई इस टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तान नहीं बनाया गया है बल्कि विराट कोहली (Virat Kohli) को कप्तान बनाया गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा चुने गए खिलाड़ियों में सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि रोहित को टीम का हिस्सा भी नहीं माना गया है. इसके अलावा टीम में भारत के 4 खिलाड़ियों को जगह दी गई है जिसमें कोहली, मोहम्मद शमी, बुमराह और रवींद्र जडेजा मौजूद हैं. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी इस टीम में शामिल हैं. 

रोहित शर्मा को जगह नहीं, फैंन्स चौंके

इस वर्ल्ड कप में रोहित बतौर बल्लेबाज और कप्तान कमाल का परफॉर्मेंस कर रहे हैं. रोहित की कप्तानी भी इस वर्ल्ड कप में शानदार रही है. रोहित की कप्तानी में भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया है. बता दें कि बल्लेबाजी के दौरान भी हिट मैन तेज अंदाज में बल्लेबाजी कर तहलका मचा रहे हैं. रोहित ने 503 रन 9 मैच में बना लिए हैं. उनका स्ट्राइक रेट इस वर्ल्ड कप में 121.50 का रहा है. ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें टीम में न रखकर यकीनन फैन्स को चौंका दिया है. 

Advertisement

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 3 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम से चुने हैं तो वहीं 3 खिलाड़ी अफ्रीकी टीम से लिए हैं. न्यूजीलैंड की ओर से एक खिलाड़ी इस टीम में शामिल हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: केएल राहुल ने 62 गेंद पर शतक जमाकर रचा इतिहास, तोड़ दिया रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

Advertisement

Advertisement

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा चुनी गई Team of the World Cup 2023
क्विटंन डीकॉक, डेविड वार्नर. रचिन रवीन्द्र, विराट कोहली (कप्तान), एडेन मार्करम, ग्लेन मैक्सवेल, मार्को जानसेन, रवीन्द्र जड़ेजा.मोहम्मद शमी, एडम ज़ैम्पा, जसप्रीत बुमराह. 12वां खिलाड़ी, दिलशान मदुशंका

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: 'इलाज कराने गई मां की भगदड़ में मौत..' - हादसे के पीड़ितों ने जताया दुख-दर्द