IND vs USA: भारत की जीत में यह खिलाड़ी है सबसे बड़ा रोड़ा, 36 गेंदों में शतक जड़ दुनिया को कर चुका है हैरान

United States vs India, T20 World Cup 2024: कोरी एंडरसन की विस्फोटक बल्लेबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह वनडे फॉर्मेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
C

United States vs India, T20 World Cup 2024: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने तीसरे मुकाबले के लिए तैयार है. उसके सामने आज मेजबान देश यूएसए की चुनौती है. ब्लू टीम इस देश को बिल्कुल भी हल्के में लेने की कोशिश नहीं करेगी. इसके पीछे की वजह मोनांक एंड कंपनी जारी टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर कर चुकी है. ऐसे में रोहित एंड कंपनी मेजबान देश को लेकर पूरी तरह से चौकन्ना है. वैसे तो यूएसए की टीम में कई होनहार खिलाड़ी नजर आ रहे हैं, लेकिन ब्लू टीम के सामने जो सबसे बड़ी चुनौती हैं. वह हैं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक ऑलराउंडर कोरी एंडरसन. 33 वर्षीय स्टार ऑलराउंडर के पास इंटरनेशनल लेवल पर शिरकत करने का अच्छा खासा अनुभव है. वह पहली बार यूएसए की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में शिकरत कर रहे हैं. उनके पिछले प्रदर्शन को देखते हुए शंका जताई जा रही है कि वह ब्लू टीम के लिए आज के मैच में सबसे बड़ा खतरा बन सकते हैं.

एंडरसन 36 गेंदों में जड़ चुके हैं शतक

कोरी एंडरसन की विस्फोटक बल्लेबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह वनडे फॉर्मेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं. एंडरसन ने साल 2014 में वेस्टइंडीज के खिलाफ महज 36 गेंदों में सैकड़ा जमाते हुए सबको हैरान कर दिया था. इस मुकाबले में वह कीवी टीम की तरफ से नाबाद 131 रन बनाने में कामयाब हुए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके और 6 बेहतरीन छक्के देखने को मिले थे. एंडरसन की तरफ से यह विस्फोटक पारी क्वीन्सटाउन में देखने को मिली थी.

कैसा है एंडरसन का टी20 करियर?

बात करें एंडरसन के टी20 करियर के बारे में तो उन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अबतक कुल 38 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 31 पारियों में 25.36 की औसत से 634 रन निकले हैं. एंडरसन के नाम टी20 फॉर्मेट में 3 अर्धशतक दर्ज है. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने इतने ही मुकाबलों की 25 पारियों में 34.44 की औसत से 16 सफलता प्राप्त की है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- बाबर आजम की छिन सकती है कप्तानी! पाकिस्तान में ये 3 खिलाड़ी हैं अगले कप्तान के तगड़े दावेदार

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report