'कोहली नहीं बल्कि यह दिग्गज है वर्तमान में दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज', पूर्व दिग्गज ने ऐसा कहकर चौंकाया

Babar Azam vs Kohli: कौन है दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज, इसको लेकर पूर्व श्रीलंकाई गेंदबाज ने अपनी राय दी है और बताया है कि वर्तमान में कौन है नंबर वन बल्लेबाज

Advertisement
Read Time: 16 mins

Babar Azam vs Kohli: श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज चमिंडा वास (Chaminda Vaas) ने बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, दरअसल, चमिंडा वास ने माना है कि वर्तमान क्रिकेट में बाबर आजम दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं. हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए पूर्व श्रींलकाई गेंदबाज ने अपनी राय दी. बता दें कि बाबर इस समय श्रीलंका में हैं और लंका प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं. लंका प्रीमियर लीग में बाबर में कोलंबो स्ट्राइकर्स (Colombo Strikers) की टीम की ओर से खेल रहे हैं. 

श्रीलंकाई पूर्व गेंदबाज चमिंडा वास कोलंबो स्ट्राइकर्स की टीम के कोच भी हैं. ऐसे में उन्होंने बाबर आजम को लेकर अपनी बात कही, वास ने कहा, " हम सभी जानते हैं कि वह दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं, और जिस तरह से वह प्रदर्शन करते हैं और टीम के लिए योगदान देते हैं वह अद्भुत है..सभी युवा उनसे बहुत कुछ सीख सकते हैं..मैं उन्हें लंका प्रीमियर लीग में खेलते हुए देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं. उनके अलावा नसीम शाह भी हैं. दुनिया के एक शीर्ष गेंदबाज,  उसके और पथिराना के साथ काम करना बहुत अच्छा अनुभव होगा."

इसके अलावा चमिंडा वास ने कोहली पर भी बात की और इस सवाल का भी जवाब दिया कि, क्या विराट आने वाले समय में सचिन तेंदुलकर का तोड़ पाएंगे. इस सवाल पर श्रीलंकाई के पूर्व तेज गेंदबाज ने रिएक्ट किया और कहा, "रिकॉर्ड तो टूटने के लिए ही बनते हैं. अलग-अलग समय में अलग-अलग खिलाड़ी आते हैं लेकिन जिस तरह से मैं इसे देखता हूं, कोहली अभी भी युवा हैं और उनके पास बहुत समय है.. उम्र सिर्फ एक नंबर है और वह जिस तरह से खेल रहे हैं, मुझे यकीन है कि वो आने वाले समय में काफी कुछ हासिल कर पाएंगे. वह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे, मैंने विभिन्न पीढ़ियाँ देखी हैं जिनमें भारत के तरफ से कई उत्कृष्ट क्रिकेटर सामने आए हैं."

Advertisement

इसके अलावा चमिंडा वास ने ये भी बताया कि इस बार के एशिया कप में कौन  सी टीम जीत की दावेदार है. पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि, "यह एक अलग प्रारूप है, अलग-अलग परिस्थितियों में 50 ओवर का क्रिकेट.. श्रीलंका (एशिया कप) खिताब बचाने की कोशिश कर रहा है, भारत और श्रीलंका ने कई एशिया कप जीते हैं, पाकिस्तान ने कुछ ही जीते हैं, लेकिन वे भी दावेदार हैं.. यदि आप 50 ओवर के प्रारूप में आते हैं तो सभी टीमें समान हैं. यदि आपके पास संतुलित बल्लेबाजी और गेंदबाजी है तो आप किसी भी समय मैच का पासा पलट सकते हैं."

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* इशान ने लगातार 3 अर्द्धशतकों से मैनेजमेंट के सामने खड़े किए 3 बड़े सवाल, क्या फैसला लेगा प्रबंधन
* टीम इंडिया ने तीसरे वनडे में भी जारी रखा प्रयोग तो कोच राहुल पर बुरी तरह भड़के फैंस, विराट बने बड़ी वजह

Featured Video Of The Day
Mumbai Fire News: Chembur के एक घर में लगी आग, परिवार के 5 लोगों की मौत