ब्रायन लारा की हैरान कर देने वाली भविष्यवाणी, फिसड्डी टीम को बताया सेमीफाइनल का तगड़ा दावेदार

Brian Lara T20 World Cup 2024 Prediction: ब्रायन लारा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की 4 टीमों का चुनाव किया है, जो सेमीफाइनल की तगड़ी दावेदार हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Brian Lara

Brian Lara T20 World Cup 2024 Prediction: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर 10 क्रिकेट विशेषज्ञों के साथ हुई बातचीत के दौरान भविष्यवाणी करते हुए बताया है कि कौन सी 4 टीमें सेमीफाइनल तक का सफर तय करेंगी. लारा की ओर से चुनी इन चारो टीमों में 2 एशियाई टीमें शामिल हैं. इसमें से एक टीम का चयन तो हर किसी को हैरान कर रहा है.

लारा की तरफ से सेमीफाइनल के लिए लिए चुनी गई टीमें भारत, अफगानिस्तान, मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड और मेजबान टीम वेस्टइंडीज है. उनकी तरफ से भारत, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का चुनाव तो वाजिब नजर आ रहा है, लेकिन अफगानिस्तान का चुनाव उन्होंने किस आधार पर किया है. यह हर किसी को सोचने पर मजबूर कर दे रहा है. 

आप आईसीसी की लेटेस्ट टी20 रैकिंग को देखें तो 217 रेटिंग अंकों के साथ अफगानिस्तान की टीम 10वें पायदान पर काबिज है. उससे ऊपर ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान जैसी मजबूत टीमें हैं, जो खिताब की प्रबल दावेदार भी हैं. ऐसे में लारा का सेमीफाइनल के लिए अफगानिस्तान का चुनाव करना हर किसी को हैरान कर रहा है.

बता दें इस बार टी20 वर्ल्ड कप में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इन टीमों को 5-5 कर 4 ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप 'ए' में भारतीय टीम है. ब्लू टीम के अलावा ग्रुप 'ए' में पाकिस्तान, कनाडा, आयरलैंड और अमेरिका को रखा गया है.

अगर भारतीय टीम अपने ग्रुप में क्वालीफाई करने में कामयाब रहती है तो वह सुपर आठ में प्रवेश करेगा. यहां वह 20, 22 और 24 जून को अलग-अलग देशों के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने के जंग लड़ेगी. सेमीफाइनल मुकाबला 27 जून को गुयाना और फाइनल मुकाबला 29 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें- लोग सोच रहे हैं गंभीर बनेंगे इंडिया के अगले हेड कोच, पर गौतम का कुछ और ही है प्लान

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salman Khan के लिए आया धमकी भरा मैसेज, Lawrence से दुश्मनी खत्म कराने के मांगे 5 करोड़