स्कॉटलैंड के अनजान बल्लेबाज का T20 वर्ल्ड कप में आया भूचाल, रोहित शर्मा-क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी कर विश्व क्रिकेट में मचाई हलचल

Brandon McMullen record, ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत से ग्रुप बी में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा. इस मैच में स्कॉटलैंड की हार से इंग्लैंड भी ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहकर सुपर 8 में पहुंच गया.  

Advertisement
Read Time: 2 mins
Australia vs Scotland

Brandon McMullen record in T20 World cup 2024:स्कॉटलैंड  को ऑस्ट्रेलिया (Australia vs Scotland) ने 5 विकेट से हरा दिया. भले ही  स्कॉटलैंड की टीम को हार का सामना करना पड़ा है लेकिन स्कॉटलैंड के बल्लेबाज  ब्रैंडन मैकमुलेन ( Brandon McMullen) ने अपनी पारी से ऐतिहासिक कारनामा कर दिखाया है. ब्रैंडन मैकमुलेन  टी-20 वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड की ओर से सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज बने तो वहीं, अपनी धुआंधार पारी के दौरान एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसकी चर्चा पूरा विश्व क्रिकेट कर रहा है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में ब्रैंडन मैकमुलेन  ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 6 छक्के लगए.

Advertisement

मैकमुलेन  ने 34 गेंद पर 60 रन की पारी खेली, जिसमें 6 छक्के और 2 चौके लगाए. बता देंकि मैकमुलेन  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में पारी के दौरान 6 छ्क्के उड़ाने वाले केवल तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले ऐसा कारनामा सिर्फ क्रिस गेल और रोहित शर्मा ने किया था. 

Advertisement


वहीं,  मैच की बात करें तो ट्रैविस हेड (68) और मार्कस स्टोइनिस (59) के अर्धशतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के ग्रुप बी के मैच में स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हराया. स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 180 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाकर जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत से ग्रुप बी में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा. इस मैच में स्कॉटलैंड की हार से इंग्लैंड भी ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहकर सुपर 8 में पहुंच गया.

Advertisement

ये भी पढ़े-  "सिर्फ़ 10-15 गेंदों में बदल देता था मैच...", हरभजन सिंह ने इस बल्लेबाज को बताया विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा फिनिशर

वहीं, दूसरी ओर सुपर 8 में भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान,  इंग्लैंड, अमेरिका, साउथ अफ्रीका,  वेस्टइंडीज की टीम पहुंच गई है. वहीं, एक टीम बांग्लादेश के सुपर 8 में पहुंचने की उम्मीद है, सुपर 8 का आगाज 19 जून से होना है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Airport Roof Collapse: Civil Aviation Minister Ram Mohan Naidu ने हादसे के पीड़ितों के लिए किया मुआवजे का एलान