बीसीसीआई ने किया नई चयन समिति का ऐलान, चेतन शर्मा बतौर चेयरमैन बरकरार

बीसीसीआई ने किया नई चयन समिति का ऐलान, चेतन शर्मा बतौर चेयरमन बरकरार

बीसीसीआई ने किया नई चयन समिति का ऐलान, चेतन शर्मा बतौर चेयरमैन बरकरार

पिछली सेलेक्शन कमिटि से आगे बढ़ने वाले चेतन शर्मा इकलौते सदस्य रहे

खास बातें

  • हरविंदर सिंह जगह बनाने से चूक गए
  • पिछली कमिटि में भी चेयरमैन थे चेतन
  • बाकी चारों पहली बार राष्ट्रीय चयन समिति में
नई दिल्ली:

बीसीसीआई ने किया नई चयन समिति का ऐलान, चेतन शर्मा बतौर चेयरमन बरकरारऔर पिछली चयन समिति के चीफ चेतन शर्मा को नई पांच सदस्यीय सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन के रूप में बरकरार रखा गया है. ध्यान दिला दें कि पिछले दिनों नवंबर में टीम इंडिया के टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों बाहर होने के बाद बोर्ड ने सेलेक्शन कमिटि को बर्खास्त कर दिया था, लेकिन नई चयन समिति के गठन के लिए क्रिकेट सलाहकार कमेटी के गठन में हुई देरी के कारण पिछली कमिटि के दो सदस्य चेतन शर्मा और हरविंदर सिंह का कार्यकाल तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया था क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ टीम का चयन किया जाना था. ये दोनों ही पिछली कमिटि के भंग होने के बाद घरेलू क्रिकेट पर लगातार नजर  रखे हुए थे और इन्होंने ही श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे टीम का चयन किया. 

अब अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक की सदस्यता वाली तीन सदस्यीय नई सीएसी ने पिछले कई दिनों की मशक्कत और छंटनी के बाद अब नई चयन समिति के नामों पर मुहर लगा दी.  नई सेलेक्शन कमिटि के लिए बीसीसीआई को छह सौ से भी ज्यादा आवेदन मिले थे. बोर्ड ने नवंबर 18 को पांच पदों के लिए विज्ञापन जारी किया था. 

मंथन और विचार के बाद सीएसी ने साक्षात्कार के लिए करीब 11 रिज्यूम को शॉर्टलिस्ट किया. साक्षात्कार लेने के बाद कमिटि ने चेतन शर्मा, शिवसुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरथ के नामों पर मुहर लगा दी. पहले इस तरह की खबरें आ रही थीं कि उत्तर क्षेत्र से तीन महीने का अतिरिक्त कार्यकाल पाए हरविंदर सिंह को नई चयन समिति में बरकरार रखा जाएगा, लेकिन पिछली कमिटि से इकलौते चेतन शर्मा ही आगे बढ़े. 


बहरहाल, अगर कागज पर देखें, तो नई सेलेक्शन कमिटि पिछली बार की तुलना में ज्यादा सशक्त दिख रही है, जिसमें ज्यादा अनुभवी और ज्यादा क्रिकेट खेले पूर्व क्रिकेटर शामिल किए गए हैं. शिव सुंदर दास ने भारत के लिए खासी टेस्ट क्रिकेट खेले हैं, तो  मध्य क्षेत्र से बाकी नामों को पछाड़ते हुए सुब्रतो बनर्जी कमिटि में आ गए, जिन्होंने जवागल श्रीनाथ के साथ ही अतंरराष्ट्रीय पदार्पण किया था, तो वहीं पिछले कुछ समय से मुबई रणजी टीम के चीफ सेलेक्टर और पूर्व मीडियम पेसर सलिल अंकोला का शामिल होना भी कमिटि को मजबूत कर दिया है.

ये भी पढ़ें: 

Video: सूर्यकुमार यादव के इस शॉट ने सोशल मीडिया पर मचाई सनसनी, आपने देखा क्या

IND vs SL: हार के बाद हार्दिक पंड्या का फूटा गुस्सा, अर्शदीप सिंह के नो बॉल को लेकर कह दी बड़ी बात

PAK vs NZ 2nd Test: इस वजह से सर्फराज अहमद की शतकीय पारी कही जा रही हालिया सालों की वन ऑफ द बेस्ट सेंचुरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com