''रोहित शर्मा की तरह कप्तानी में बहादुर...'', पाकिस्तानी क्रिकेटर की नसीहत, शान मसूद को दिया जीत का मंत्र

Basit Ali Big Statement: पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने शान मसूद को रोहित शर्मा की तरह से बहादुरी से फैसले लेने की नसीहत दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

Basit Ali Big Statement: मौजूदा समय में इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच कल (07 अक्टूबर 2024) से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है. उससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने बड़ा बयान दिया है. 53 वर्षीय अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद को रोहित शर्मा की तरह बहादुर बनने की हिदयात दी है. 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ''काउंटर अटैक पर काउंटर अटैक करने वाला ही जीतता है. अगर आप रोहित शर्मा की तरह कप्तानी में बहादुर बनना चाहते हैं तो आपको फैसले लेने पड़ेंगे. फैसला लेने वाला ही जीतता है.''

उन्होंने आगे कहा, ''आपके पास विराट कोहली तो नहीं आएगा ना. ऋषभ पंत, जडेजा या बुमराह तो नहीं हैं. आपके पास जो हैं उन्हीं से आपको काम चलाना होगा.''

बता दें बासित अली ने इंग्लिश टीम के ऐलान के बाद यह बात कही है. दोनों टीमों के बीच कल से टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है. उससे पहले मेहमान टीम ने अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है.

बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में एक बार फिर से ओली पोप को टीम का कप्तान बनाया गया है. वहीं विकेटकीपिंग की भूमिका में जेमी स्मिथ नजर आएंगे. 

पहले टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11:

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, ब्रायडन कार्से, जैक लीच और शोएब बशीर.

Advertisement

पाकिस्तान और इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट में भिड़ंत:

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच अबतक कुल 88 टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं. जहां इंग्लैंड की टीम को 28 में जीत मिली है, जबकि 21 मुकाबलों में पाकिस्तानी टीम बाजी मारने में कामयाब हुई है. इसके अलावा 39 टेस्ट मैच ड्रा हुए हैं.

यह भी पढ़ें- बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने के बाद कैसा है पाकिस्तानी टीम का माहौल? उपकप्तान ने बताई अंदर की बात
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Navaratri 2024: Kim Jong Un या George Soros के साथ डिनर? S Jaishankar ने किसे चुना?