PAK vs BAN: "टीम ने खुद पर...", करारी हार का जिम्मेदार कौन? बासित अली के बयान ने पाक खेमें में मचाई खलबली

Basit Ali on Pak Lose vs BAN: दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने पहला मुकाबला 10 विकेट से जीता और दूसरा टेस्ट मैच 6 विकेट से जीतकर इतिहास रच दिया

Advertisement
Read Time: 3 mins
B

Basit Ali on Pak Captain Shan Masood: बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में लगातार दोनों टेस्ट जीतकर सीरीज कब्जा करने के साथ ही इतिहास रच दिया है. जी हां पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश ने अब तक एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीता था, लेकिन अब 22 सालों का सूखा खत्म कर बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ बादशाहत कायम कर लिया है. बांग्लादेश ने इससे पहले पहला टेस्ट मुकाबला 10 विकेट से जीतकर पाकिस्तान की किरकिरी कर दी थी. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने रावलपिंडी में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे घरेलू टेस्ट के दौरान शान मसूद की कप्तानी की आलोचना की. शान मसूद की कप्तानी वाली टीम को पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपने घरेलू मैदान पर हार का सामना करना पड़ा.

हालांकि दूसरे टेस्ट में एक दिन बारिश के कारण बर्बाद हो गया, लेकिन बांग्लादेश ने छह विकेट से जीत दर्ज करने के लिए हर मौके का फायदा उठाया. पहली पारी में, पाकिस्तान ने मैच पर पकड़ बनाए रखी और बांग्लादेश को 26/6 पर समेट दिया, लेकिन लिटन दास और मेहदी हसन मिराज ने शानदार वापसी करते हुए मेहमान टीम के पक्ष में रुख मोड़ दिया.

बसित ने मसूद की आलोचना की और दावा किया कि उनकी कप्तानी ने लिटन और मेहदी की साझेदारी को पाकिस्तान की गेंदबाजी इकाई के खिलाफ सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने यहां तक ​​दावा किया कि मसूद की कप्तानी के कारण ही पाकिस्तान बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट हार गया.

Advertisement

हार से निराश पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने कहा

बासित ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "यह तीसरे दर्जे का प्रदर्शन था. पाकिस्तान ने टेस्ट मैच कप्तानी के कारण गंवाया. 26/6 के बाद लिटन दास और मेहदी ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उसमें कप्तानी की अहम भूमिका रही. सर्जरी की कोई जरूरत नहीं है. पाकिस्तान की टीम ने खुद पर सर्जरी करवाई है. मोहसिन नकवी को इस बारे में सोचना चाहिए. पिछले छह महीनों में पाकिस्तान ने दो बड़े मुकाबले गंवाए हैं."

Advertisement

लिटन (138) और मेहदी (78) ने 165 रनों की साझेदारी करके बांग्लादेश को अजीबोगरीब स्थिति से बाहर निकाला और खेल का रुख पूरी तरह बदल दिया. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद का मानना ​​है कि अगर मसूद टीम के कप्तान नहीं होते तो वह पाकिस्तान टीम में जगह नहीं बना पाते. जियो न्यूज के हवाले से उन्होंने कहा, "अगर वह कप्तान नहीं होते तो वह टीम में नहीं होते." बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में दिल तोड़ने वाली हार झेलने के बाद पाकिस्तान अब अक्टूबर में तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करेगा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election प्रस्ताव के समर्थक और विरोधियों के तर्क-वितर्क