टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाने के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान, जानें किसे मिली कमान

Bangladesh Announced Team for Women T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय बांग्लादेशी महिला टीम का ऐलान हो चुका है. आगामी सीरीज के लिए निगार सुल्ताना जोटी को कप्तान बनाया गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bangladesh Announced Team for Women T20 World Cup: बांग्लादेश ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज निगार सुल्ताना जोटी की अगुवाई में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. यह टूर्नामेंट 3 से 20 अक्टूबर तक यूएई में खेला जाएगा. वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश की टीम में जुलाई में महिला एशिया कप के लिए उतारी गई टीम से कुछ बदलाव किए गए हैं. लेग स्पिनर फहीमा खातून और बल्लेबाज सोभना मोस्टरी की वापसी बांग्लादेश की टीम में हुई है, जबकि शीर्ष क्रम की अनकैप्ड बल्लेबाज ताज नेहर, सलामी बल्लेबाज साथी रानी और ऑलराउंडर दिशा बिस्वास को भी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है.

बांग्लादेश की टीम में ऑलराउंडर रूमाना अहमद, बाएं हाथ की बल्लेबाज रुबिया हैदर झेलिक, ऑलराउंडर शोरीफा खातून, ओपनर इश्मा तनजीम और बाएं हाथ की स्पिनर सबिकुन नाहर जेसमीन को शामिल नहीं किया गया है. बांग्लादेश की कुछ खिलाड़ी, जिनमें निगार, फहीमा, राबेया खान, शोरना अख्तर, दिलारा अख्तर, जहांआरा आलम और मारुफा अख्तर शामिल हैं, ‘ए' टीम के दौरे के तहत श्रीलंका में हैं.

Advertisement

आईसीसी ने 20 अगस्त को एशियाई देश में राजनीतिक अस्थिरता और सुरक्षा चिंताओं के कारण महिला टी20 विश्व कप को बांग्लादेश से यूएई में शिफ्ट कर दिया था. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड टूर्नामेंट का मेजबान बना रहेगा जबकि यूएई टूर्नामेंट का होस्ट है. बांग्लादेश को टूर्नामेंट के 9वें संस्करण के लिए 2009 के चैंपियन इंग्लैंड, 2016 के विजेता वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और स्कॉटलैंड के साथ ग्रुप बी में रखा गया है.

Advertisement

वे अपना अभियान 3 अक्टूबर को शारजाह में स्कॉटलैंड के खिलाफ शुरू करेंगे. फिर, 5 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरेंगे. प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें क्रमशः 17 और 18 अक्टूबर को दुबई और शारजाह में होने वाले सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी, जिसके बाद 20 अक्टूबर को दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में फाइनल होगा. सेमीफाइनल और फाइनल दोनों के लिए एक रिजर्व दिन रखा गया है.

Advertisement

बांग्लादेश टीम: निगार सुल्ताना जोटी (कप्तान), नाहिदा अख्तर, मुर्शिदा खातून, शोर्ना अख्तर, ऋतु मोनी, शोभना मोस्तरी, राबेया खान, सुल्ताना खातून, फाहिमा खातून, मारुफा अख्तर, जहांआरा आलम, दिलारा अख्तर, ताज नेहर, शाति रानी और दिशा बिस्वास.

Advertisement

यह भी पढ़ें- IPL 2025: पंजाब किग्स में शामिल होने जा रहा है यह दिगाज खिलाड़ी, कभी भी हो सकता है नाम अनाउंस

Featured Video Of The Day
Animation और Content Creation के प्रशिक्षण के लिए सरकार खोलेगी IIT के स्तर का Centre Of Excellence
Topics mentioned in this article